क्या EVM की पहरेदारी कर रहे हैं अखिलेश?

बता दें कि इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने मतदान के कारण विधानसभा

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव खत्म होने के बाद भी सियासी बयानबाजी जारी है. दरअसल, लखनऊ (Lucknow) में यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र (UP Assembly Session) चल रहा है. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तीखा तंज कसा है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “अखिलेश यादव को सदन में आना चाहिए. नेता प्रतिपक्ष के नाते उनको सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए थी. कल नेताजी की श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मतदान करना था, इसलिए वो नहीं आ पाए. लेकिन आज अगर वह नहीं आते हैं तो किसी भी पद की गरिमा है. नेता प्रतिपक्ष एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, उन्हें रहना चाहिए था. क्यों नहीं आ रहे हैं, उनसे भी पूछ लीजिए. मुझे लगता है रहना चाहिए था. क्या ईवीएम की पहरेदारी कर रहे हैं?”

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन अखिलेश यादव के सदन में न आने पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने निशाना साधा है. इस डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा, “सत्र में अखिलेश यादव का न आना दर्शाता है कि उनके लिए परिवार जरूरी है जनता नहीं. सपा जब हारने लगती है तो ईवीएम को दोषी ठहराती है.”

 

बता दें कि इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने मतदान के कारण विधानसभा सत्र के पहले दिन नहीं आने की वजह बताई थी. लेकिन अब वोटिंग खत्म होने के बाद भी सपा प्रमुख विधानसभा में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे तो दोनों डिप्टी सीएम ने सवाल खड़े किए.

Related Articles

Back to top button