अखिलेश यादव ने खड़ा किया भाजपा पर बड़ा सवाल।

अखिलेश यादव ने रेलवे से जुड़ी नई नीति जिसमे रेलवे की भूमि को लीज पर देने की अवधि 5 साल से बढ़कर 35 साल कर दी है। जिसका सीधा फायदा

अखिलेश यादव ने रेलवे से जुड़ी नई नीति जिसमे रेलवे की भूमि को लीज़  पर देने की अवधि 5 साल से बढ़कर 35 साल कर दी है। जिसका सीधा फायदा केवल बड़े उद्योगपति को मिलेगा।
उन्होंने सवाल उठाते हुए यह पूछा कि इसमें जनता के लिए क्या लाभ है और पूछा की सरकार रेलवे की ज़मीन को रेवड़ी कि तरह क्यों बांट रही है।


उन्होंने ट्वीट करके यह बोला की “कैबिनेट ने रेलवे की भूमि नीति में संशोधन को मंजूरी देते हुए रेलवे की भूमि को लीज पर दने की अवधि 5 साल से बढ़ाकर 35 साल कर दी है। जिसका सीधा लाभ केवल बड़े उद्योगपतियों को ही मिलेगा। इसमें कों सा जनहित है।
सरकार रेलवे की ज़मीन को रेवाड़ी कि तरह क्यों बांट रहे है?”

प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के चलते रेलवे की ज़मीन को अब 35 साल के लिए लीज़  पर दिया जाएगा। इस ज़मीन को लीज पर देने का कारण यह कि इस ज़मीन पर कार्गो टर्मिनल, अस्पताल, केंद्रीय विद्यालय बनाए जा सकेंगे। इन सब की जानकारी अनुराग ठाकुर ने दी थी। यह ज़मीन कुल 100 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा कि है। 31 मार्च 2021 के मुताबिक देशभर मे रेलवे के पास 4.84 लाख हेक्टर ज़मीन थी, जिसमे से 62 हजार हेक्टेयर ज़मीन खाली पड़ी है।

by – punyyaa luthrra

Related Articles

Back to top button