सांसद कहा अखिलेश है पीएम पद के दावेदार , जानिए फिर क्या बोले अखिलेश यादव!

बीते दिनों सपा सांसद एस टी हसन ने कहा था, "अखिलेश यादव क्यों नहीं पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं. ये बहुत प्रीमैच्योर है जो सवाल आप पूछ रहे हैं

उत्तर प्रदेश समेत देशभर में आज-कल बीजेपी के खिलाफ प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर काफी चर्चा चल रही है. इस रेस में ममता बनर्जी  और सीएम नीतीश कुमार समेत कई नामों पर चर्चा चल रही है. हालांकि अब इस चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव  का ताजा बयान आया है. ये बयान उन्होंने एबीपी न्यूज के शो प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिया है.

दरअसल, बीते दिनों सपा सांसद एस टी हसन ने कहा था, “अखिलेश यादव क्यों नहीं पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं. ये बहुत प्रीमैच्योर है जो सवाल आप पूछ रहे हैं. उनका चेहरा और उनकी व्यक्तित्व पीएम कैंडिडेट के तौर पर परफेक्ट है. वे दावेदार ही नहीं वो एक कामयाब प्रधानमंत्री हो सकते हैं. अगर हमारे सांसदों की संख्या ज्यादा होगी तो उनमें कोई कमी नहीं है. वो भी एक परफेक्ट पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं, अगर हमारे 70 से ज्यादा सांसद जीतते हैं.” अब सपा सांसद के इस दावे पर अखिलेश यादव की पहली बार प्रतिक्रिया आई है.

क्या बोले सपा प्रमुख?
सपा प्रमुख ने कहा, “डॉ एस टी हसन ने ठीक कहा है. उन्होंने इसलिए ठीक कहा होगा क्योंकि उन्होंने यूपी की पॉलिटिक्स देखी है. एक समय ऐसा था जब पूरा का पूरा सफाया हो गया था. कभी कांग्रेस ने विपक्षी दलों का सफाया किया था, फिर विपक्षी दलों के पास इतने नंबर आए कि कांग्रेस का सफाया हो गया. तो वे सोच रहे हैं कि यूपी के क्यों नहीं सफाया हो सकता है.”

उन्होंने कहा कि बीजेपी तो पहले से ही कह रही है कि 80 में से 80 सीटें निकालेंगे. तो हो सकता है कि बीजेपी इस बार यूपी में जीरो हो जाए. हालांकि इस दौरान उन्होंने विपक्षी गोलबंदी की जमकर वकालत की. उन्होंने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और बिहार में सीएम नीतीश कुमार के काम को गिनाया. इसके अलावा उन्होंने शरद पवार के फार्मुले पर भी टिप्पणी की, जिसमें पवार ने कहा था कि जिसकी ज्यादा सीटें आएंगी वो दावेदार हो सकता है.

Related Articles

Back to top button