आज़म खान और शिवपाल यादव की दिल्ली में हुई मुलाकात, जानिए क्या है मंझरा!

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है. लंबे वक्त से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को घेरने की रणनीति प्रसपा

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है. लंबे वक्त से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को घेरने की रणनीति प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव बना रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली में सपा के दिग्गज नेता और विधायक आजम खान से शिवपाल यादव ने मुलाकात की है. बताया जाता है कि दोनों की ये मुलाकात यूपी भवन में रविवार शाम को हुई है.

दरअसल, आजम खान और शिवपाल सिंह यादव बीते दिनों दिल्ली दौरे पर आए थे. दोनों ही दिग्गज नेता रविवार शाम को यूपी भवन में आए. इस दौरान यहां दोनों ही नेताओं के बीच मुलाकात की हुई है. दोनों की ये मुलाकात गोपनीय है. वहीं बताया जाता है कि दोनों का ये दौरा गोपनीय था. किसी को इन दोनों के दिल्ली आने की कोई सूचना नहीं थी.

ये है वजह

यहां खास बात ये है कि शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. वे विधानसभा चुनाव के बाद से ही सपा प्रमुख पर लगातार जुबानी हमले करते रहे हैं. इस दौरान कई मौकों पर अखिलेश यादव ने भी उनपर निशाना साधा है. अब शिवपाल यादव का सपा से ‘तलाक’ भी हो चुका है. जबकि वे यूपी नगर निगम चुनाव की तैयारिओं में भी चल चुके हैं.

 

वहीं प्रसपा प्रमुख लगातार आजम खान के मामलों को लेकर अखिलेश यादव के खिलाफ मुखर रहे हैं. जब आजम खान सीतापुर जेल में बंद थे तो प्रसपा प्रमुख ही वहां उनसे मुलाकात करने गए थे. लेकिन 27 महीनों के दौरान कभी-भी अखिलेश यादव दिग्गज नेता से मिलने सीतापुर जेल नहीं गए. हालांकि जब सपा विधायक जेल से बाहर आए और बीमार पड़े तब सपा प्रमुख उनसे मिलने दिल्ली आए थे. जिसके बाद माना जा रहा था कि दोनों के बीच रिश्ते ठीक हो गए हैं

Related Articles

Back to top button