इस जगह होगी मुलायम सिंह यादव की अस्थि विसर्जित, जानें कैसी हुई है तैयारियां

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियां आज हरिद्वार के हर की पौड़ी क्षेत्र में गंगा में विसर्जित की जाएंगी. तय कार्यक्रम के अनुसार पुत्र अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियां आज हरिद्वार के हर की पौड़ी क्षेत्र में गंगा में विसर्जित की जाएंगी. तय कार्यक्रम के अनुसार पुत्र अखिलेश यादव, भाई शिवपाल सिंह यादव समेत तमाम परिजन और करीबी मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश लेकर हरिद्वार के वीआईपी घाट पहुंचेंगे. जहां बड़ी संख्या में राजनीतिक हस्तियों के अलावा साधू संत उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देंगे. बीते दस अक्टूबर को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया था. जिसके बाद सैफई में उनका अंतिम संस्कार किया गया था.
श्रद्धांजलि सभा के बाद हरकी पौड़ी के ब्रह्मकुंड पर नेता जी की अस्थियों को वैदिक मंत्रोच्चारों और रीति रिवाज के साथ गंगा में प्रवाहित किया जाएगा. जिसके लिए तीर्थ पुरोहितों ने तैयारी पूरी कर ली है. उधर वीआईपी घाट पर भी तैयारियां पूरी हो गई हैं. पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यनारायण का कहना है कि माननीय पूर्व मुख्यमंत्री समाज पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ हरिद्वार आ रहे हैं.
वीआईपी घाट पर मुलायम सिंह को पार्टी कार्यकर्ता श्रद्धाजंलि देंगे. उसके बाद उनके अस्थि कलश को गंगा में विधि विधान के साथ प्रवाह किया जाएगा. वहीं जब उनसे सवाल पूछा गया कि अस्थि प्रवाह वीआईपी घाट पर होगा या हर की पौड़ी पर, उनका कहना है कि कार्यक्रम वीआईपी घाट पर ही होगा. वहीं हरिद्वार के तीर्थ पुरोहित का कहना है कि अस्थि का विसर्जन हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड पर ही करने को कहा जाएगा.

Related Articles

Back to top button