सचिन पायलट आज किसान महापंचायत के जरिए दिखायेंगे राजनीतिक ताकत

दौसा में शुक्रवार को किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन होने जा रहा है. जिला मुख्यालय पर स्थित राजेश पायलट स्टेडियम में सुबह 11 बजे से होने वाली इस महापंचायत में करीब 1 लाख किसानों को एकत्र करने का टारगेट रखा गया है।

इस महापंचायत को पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) संबोधित करेंगे. इस महापंचायत को पायलट की राजनीतिक ताकत दिखाने वाला आयोजन माना जा रहा है. इससे प्रदेश की राजनीति एक बार फिर से गरमा सकती है।

सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट में पिछले साल हुये सियासी घमासान के बाद पायलट का यह पहला बड़ा सार्वजनिक आयोजन है. इसमें पायलट अपनी राजनीतिक ताकत दिखायेंगे. बताया जा रहा है कि इसके बाद भी पूर्वी राजस्थान में इस तरह के बड़े आयोजन किये जायेंगे।

इन आयोजनों के जरिये पायलट एक बार फिर प्रदेशभर में अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराकर पार्टी में अपने विरोधी खेमे और विपक्षी दल बीजेपी को राजनीतिक मैसेज देने की कोशिश करेंगे।

इस महापंचायत की तैयारियों में प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक भी जुटे हुए हैं. पायलट खेमे के विधायक मुरारी मीणा और जीआर खटाना ने इस महापंचायत को सफल बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. दूसरी तरफ महापंचायत को देखते हुये पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता तैयारियां की जा रही हैं. महापंचायत को देखते हुये शहरभर में करीब 400 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात किये गये हैं. महापंचायत में शामिल होने के लिये आ रहे किसानों के वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजन महापंचायत में आने वाले वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. महापंचायत में महुआ, बांदीकुई और सिकराय क्षेत्र से आने वाले वाहनों को बाईपास से सीधे ही स्टेडियम में भेजा जायेगा. इसके अलावा लालसोट, नांगल राजावतान और लवाण की तरफ आने वाले वाहन भी बाईपास से ही सीधे स्टेडियम भेजे जाएंगे।

Related Articles

Back to top button