रोहित शर्मा ने आईपीएल में रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया। रोहित ने अपनी पारी में चार चौके और तीन बड़े छक्के लगाकर मुंबई को 215 रनों का लक्ष्य दिया। उन तीन छक्कों में से रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। रोहित ने अपने दिन के आखिरी छक्के के लिए पारी के नौवें ओवर में मुंबई के पूर्व स्पिनर राहुल चाहर को आउट किया।

रोहित एमएस धोनी से आगे निकल गए, जिनके नाम 240 मैचों में 235 छक्के हैं, वे आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बन गए हैं। मुंबई का यह बल्लेबाज अपने 233वें मैच में इस मुकाम तक पहुंचा है। अब इस लिस्ट में रोहित तीसरे और धोनी चौथे नंबर पर हैं। विराट कोहली इतने ही आईपीएल मैचों में 229 छक्कों के साथ शीर्ष पांच में हैं। रोहित आखिरकार 10वें ओवर में टीम के 84 रन के स्कोर पर आउट हो गए और मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में रन-फेस्ट में अंत में 13 रन पीछे रह गई।
हालांकि मुंबई के टिम डेविड ने 13 गेंद में नाबाद 25 रन बनाकर उन्हें खेल में बनाए रखा, लेकिन अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर में किंग्स की जीत पर मुहर लगाने के लिए उन्होंने दो गेंदों में दो विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button