रतन टाटा PM CARES फंड के ट्रस्टी के रूप में शामिल हुए

जस्टिस के टी थॉमस, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा फंड के नए नामित ट्रस्टियों में शामिल हैं।

रतन टाटा PM CARES फंड के ट्रस्टी के रूप में शामिल हुए

जस्टिस के टी थॉमस, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा फंड के नए नामित ट्रस्टियों में शामिल हैं।
उनके कार्यालय ने बुधवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड में पूरे दिल से योगदान देने के लिए लोगों की सराहना की है, क्योंकि उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी, जहां इस बात पर चर्चा की गई थी कि इस पहल में आपात स्थिति और संकट की स्थिति का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए एक बड़ा दृष्टिकोण है।

प्रधान मंत्री मोदी ने मंगलवार को PM CARES फंड के न्यासी बोर्ड की एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसके दौरान PM CARES फंड की मदद से की गई विभिन्न पहलों पर एक प्रस्तुति दी गई, जिसमें PM CARES फॉर चिल्ड्रन योजना भी शामिल है, जो 4,345 बच्चों का समर्थन कर रही है, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है।

ट्रस्टियों ने देश के लिए महत्वपूर्ण समय में फंड द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स फंड में तहे दिल से योगदान देने के लिए देश के लोगों की सराहना की।
यह चर्चा की गई कि न केवल राहत सहायता के माध्यम से, बल्कि शमन उपायों और क्षमता निर्माण के माध्यम से, आपातकालीन और संकट की स्थितियों से प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने के लिए PM CARES का एक बड़ा दृष्टिकोण है।

ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड में सलाहकार बोर्ड के गठन के लिए निम्नलिखित प्रतिष्ठित व्यक्तियों को नामित करने का भी निर्णय लिया: राजीव महर्षि, भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक; सुधा मूर्ति, पूर्व अध्यक्ष, इंफोसिस फाउंडेशन; टीच फॉर इंडिया के सह-संस्थापक और इंडिकॉर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह।

बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करेगी।

Related Articles

Back to top button