राष्ट्रपति भवन ने नेताजी तस्वीर विवाद में अरुण पुरी को लिखा पत्र, कुछ पत्रकार समूह फैला रहे भ्रम

नई दिल्ली : राष्ट्रपति भवन ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की तस्वीर को लेकर उठाए गए सवालों को लेकर इंडिया टुडे समूह को पत्र लिखकर कड़ी आपत्ति जताई है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह ने इंडिया टुडे समूह के अध्यक्ष और एडिटर इन चीफ अरुण पुरी को पत्र लिखकर इस मामले में उनके समूह द्वारा विवाद को हवा दिए जाने की कड़ी आलोचना की है।

सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति द्वारा नेताजी की जयंती पर उनकी तस्वीर के अनावरण को लेकर पत्रकारों के एक समूह वर्ग द्वारा भ्रामक जानकारी फैलाई गई कि ये तस्वीर नेताजी नहीं बल्कि प्रसनजीत चटर्जी की है।

उन्होंने कहा कि इंडिया टुडे के राजदीप सरदेसाई की तरफ से भी ऐसी ही दावे सोशल मीडिया पर किए गए, लेकिन निराशाजनक बात यह है कि पत्रकार ने इससे जुड़े तथ्यों की जांच-परख करना भी जरूरी नहीं समझा।

उन्होंने न ही नेताजी के परिवार के किसी सदस्य से इस संबंध में बात करना जरूरी नहीं समझा।

उल्लेखनीय है कि नेताजी की जिस फोटो का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनावरण किया था, उसे अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी की फोटो करार दिया गया है। अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी ने एक फिल्म में नेताजी का किरदार निभाया था।

ऐसे में राष्ट्रपति भवन में लगी नेताजी की फोटो पर सवाल खड़े करते हुए कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन में नेताजी की जगह पर प्रोसेनजीत की फोटो लगा दी गई है

Related Articles

Back to top button