विधायक दल की बैठक में गहलोत बोले 19 विधायकों के बिना अभी बहुमत साबित कर देते लेकिन खुशी नहीं मिलती

कल से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले आज कांग्रेस विधायक दल की राजधानी जयपुर में बैठक हुई। यह बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सरकारी आवास पर हुई। इसमें सीएम अशोक गहलोत के अलावा बगावत करने वाले पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट, कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्‍थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल हुए। आपको बता दें कि करीब एक महीने तक चले सियासी संग्राम के बाद हो रही इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मुलाकात हुई।

वही जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में 6 साल तक मौका देने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया साथ ही उप मुख्यमंत्री के रूप में मौका देने के लिए अशोक गहलोत का आभार भी जताया। बैठक में अशोक गहलोत ने कहा कि 19 विधायकों के बिना भी वह विधानसभा में बहुमत साबित कर देते लेकिन वह खुशी नहीं मिलती। पायलट के आने पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अपने अपने होते हैं बैठक में सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश करेंगी।

इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि उन्होंने 6 साल में ईमानदारी से पूरी कोशिश की है कि पार्टी के लिए काम कर सकें। जिन कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकार बनी उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरा जा सके भतार उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की। सचिन पायलट ने सहयोग के लिए सभी विधायकों का भी आभार जताया है।

वही आज सुबह से ही प्रदेश में सत्ता संघर्ष थमने के कयासों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार सचिन पायलट और बागी विधायकों के घर वापसी को लोकतंत्र की एक बड़ी जीत बता रहे हैं। सीएम गहलोत ने इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था कि बीती बातों को भूल कर अब आगे बढ़ने की जरूरत है उन्होंने विधायकों से कहा था कि आपसी मतभेद को भूल कर अब लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में जुट जाना है।

Related Articles

Back to top button