राहुल गांधी ने लाल चौक में फहराया तिरंगा, भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर

श्रीनगर, 29 जनवरी

कन्याकुमारी से शुरू होकर भारत जोड़ो यात्रा रविवार को अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। श्रीनगर पहुंचने पर राहुल गांधी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया। इस मौके पर विजयी विश्व तिरंगा प्यारा से श्रीनगर गूंज उठा। सोमवार को शेरे-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में सार्वजनिक रैली के साथ ही इस यात्रा का समापन हो जायेगा।

श्रीनगर पहुंचने पर बड़ी संख्या में लोगों ने राहुल गांधी के साथ शामिल होकर भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया। यात्रा सुबह पंथा चौक से शुरू थी, जो श्रीनगर शहर के बुलेवार्ड रोड पर नेहरू पार्क के पास समाप्त होगी। सोमवार को शेरे-कश्मीर स्टेडियम में सार्वजनिक रैली की जाएगी, जिसमें कई विपक्षी नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इस समापन रैली में लगभग 23 विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है।

यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार सुबह चुरसू गांव अवंतिपोरा से यह यात्रा शुरू हुई थी। शनिवार को पुलवामा से पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती और पार्टी से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता राहुल के साथ यात्रा में शामिल हुए थे। इसके अलावा पुलवामा में ही प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं थीं। राहुल गांधी ने अपनी यह यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू की थी।

Related Articles

Back to top button