कई जवाबों से अच्छी खामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली’, राहुल गांधी का एनकाउंटर पर शायराना तंज !

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे आज एनकाउंटर में मारा गया। 8 पुलिसकर्मियों को शहीद करने वाला और 5 लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे को कल (वीरवार) को ही उज्जैन पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया था। इसके बाद आज उत्तर प्रदेश पुलिस को विकास दुबे सौंप दिया गया था। पुलिस के अनुसार जिसके बाद गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ और विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। इस दौरान विकास दुबे ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल भी छीन ली थी। हालांकि इस दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने विकास दुबे को मार गिराया। अब इस पर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है। इस एनकाउंटर पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शायराना अंदाज में विकास दुबे के इस एनकाउंटर पर तंज कसा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक शायरी को ट्वीट कर लिखा, ‘हजारों जवाबों से अच्छी खामोशी उसकी, ना जाने कितने सवालों की आबरू रख ली ‘ हालांकि राहुल गांधी ने एनकाउंटर का जिक्र अपने स्वीट में नहीं किया है लेकिन खबरों के अनुसार यही कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने इस एनकाउंटर को लेकर ही सवाल खड़े किए हैं।

बता दें कि इससे पहले कई नेता इस एनकाउंटर को लेकर कई बातें कह चुके हैं। बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस एनकाउंटर को लेकर ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उस को संरक्षण देने वाले लोगों का क्या ?

सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस एनकाउंटर को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मांग की गई है कि विकास दुबे की फोन कॉल डिटेल निकाले जाएं ताकि उसके संबंधों के बारे में पता लग सके और उसे बचाने सवालों का खुलासा हो पाए। वहीं मायावती ने भी ट्वीट कर कहा है कि इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए और सुप्रीम कोर्ट को उसकी निगरानी करनी चाहिए। यूपी पुलिस की ओर से कहा गया है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और फिर मुठभेड़ में मारा गया।

Related Articles

Back to top button