लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी और अखिलेश यादव करेंगे साथ में रैली, जानें कब से शुरु होगा यूपी का दौरा।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव साथ आए तो कैसा होगा यूपी माहौल...

उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से सियासत का बड़ा दिन है। बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के उन इलाकों में जाएंगे जिसे कभी नक्सलियों का गढ़ कहा जाता था। जबकि राहुल गांधी मध्य प्रदेश से चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं।

ऐसे में यूपी में राहुल-प्रियंका-अखिलेश कई रैलियों में एक मंच पर दिखेंगे।राजनीतिक दलों के लिए दिल्ली फतह करने के लिए यूपी में श्रेष्ठ प्रदर्शन करना अहम होता है।ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति के जरिये मैदान में हैं। मगर, अभी तक चुनावी कैम्पेन में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। उसने यूपी में लक्ष्य 80 सीटों को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है।

वहीं इन दोनों राज्यों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव की एक साथ या अलग-अलग रैलियां नहीं हो सकीं। लिहाज़ा, गठबन्धन का संदेश जनता के बीच अभी प्रभाव छोड़ता नहीं दिख रहा। इन राज्यों में गठबंधन के नेताओं की रैलियां शुरू करने का फैसला किया गया है। ऐसे में राहुल-प्रियंका के साथ-साथ अखिलेश और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी संयुक्त रैलियां होंगी।

बता दें,आगामी लोकसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बँटवारे पर सहमति बनने के बाद दोनों पार्टियों के गठबंधन पर मुहर लगाने और कार्यकर्ताओं को मिलकर चुनाव लड़ने का संकेत देने के लिए अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के अंतिम दिन शामिल हुए।

7 साल बाद एक बार फिर अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ नज़र आए। 2017 विधानसभा चुनावों से पहले साथ आए अखिलेश यादव और राहुल गांधी कुछ ख़ास नहीं कर सके थे और राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई थी।

Related Articles

Back to top button