गुजरात: अधिकारियों ने मुंद्रा पोर्ट पर संभवतः रेडियोधर्मी सामग्री रखने वाले कंटेनरों को जब्त कर लिया

अदानी समूह ने कहा कि कंटेनर कराची से शंघाई के रास्ते में थे।

 

अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने शुक्रवार को कहा कि सीमा शुल्क विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय की संयुक्त टीम ने मुंद्रा पोर्ट पर एक विदेशी जहाज से कई कंटेनर जब्त किए हैं.

कंपनी ने कहा कि कंटेनरों में अघोषित खतरनाक माल था। अधिकारियों ने गुरुवार को मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर जब्त किए थे, जो अदाणी समूह द्वारा संचालित है।

“जबकि कार्गो को गैर-खतरनाक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, जब्त किए गए कंटेनरों में हैज़र्ड क्लास 7 मार्किंग (जो रेडियोधर्मी पदार्थों को इंगित करता है) था,” कंपनी ने कहा।

मुंद्रा पोर्ट पर सीमा शुल्क और डीआरआई द्वारा खतरनाक कार्गो कंटेनरों की जब्ती पर मीडिया वक्तव्य।@Adaniports

– अदानी ग्रुप (@AdaniOnline) 19 नवंबर, 2021

कंपनी ने कहा कि कंटेनर मुंद्रा पोर्ट या भारत के किसी अन्य बंदरगाह के लिए नियत नहीं थे, बल्कि कराची से शंघाई के रास्ते में थे।

इसमें कहा गया है कि अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने ऑपरेशन के लिए हर संभव सहायता प्रदान की, और सीमा शुल्क विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों को उनके “त्वरित और समन्वित कार्रवाई” के लिए धन्यवाद दिया।

कंटेनरों की जब्ती लगभग दो महीने बाद हुई जब अधिकारियों ने उसी बंदरगाह से 21,000 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग तीन टन हेरोइन जब्त की।

6 अक्टूबर को, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नशीली दवाओं की बरामदगी की जांच अपने हाथ में ले ली और आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम लागू कर दिया।

अडानी पोर्ट्स ने मीडिया को जारी एक बयान में स्पष्ट किया कि इसकी भूमिका बंदरगाह को चलाने तक सीमित थी और इसके टर्मिनलों से गुजरने वाले कंटेनरों पर इसका कोई पुलिस अधिकार नहीं था।

 

Related Articles

Back to top button