गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भरे गंदे पानी का वीडियो हुआ वायरल, प्रियंका गांधी ने सरकार से मांगा जवाब

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस लगातार मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। जहां जुलाई माह में प्रतिदिन दहाई के अंक से ज्यादा के मामले संक्रमितो के आ रहे हैं। वही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस वैश्विक महामारी की भयवक्ता को ध्यान में रखते हुए समुचित तैयारी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई थी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 के मरीजों द्वारा वीडियो वायरल कर प्रदेश जिला व स्वास्थ्य विभाग के दामों की हकीकत बयां कर रहे हैं कोविड-19 वार्ड में बिहारी के नाले का गंदा पानी भरा पड़ा है ऐसे में संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ जाता है। वही इस गंदे पानी के बीच स्वास्थ्य कर्मी व मरीज चहल कर्मी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वही कांग्रेस पार्टी की महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को ट्वीट कर सरकारी दावों की हकीकत पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड नंबर 4 मैं गंदे पानी भरे होने का वीडियो वायरल हो रहा है यह वीडियो वहां भर्ती मरीज के द्वारा बनाया गया है जिसका कोविड-19 का इलाज चल रहा है वीडियो में मरीज बोलते हुए सुनाई दे रहा है कि गंदे पानी को साफ करने के लिए वहां के स्टाफ और सफाई कर्मियों से कई बार कहा गया लेकिन किसी ने नहीं सुनी जिस पर मरीज द्वारा यह वीडियो बनाया गया मरीज का कहना है कि संक्रमण के बीच इस गंदे पानी से संक्रमण और फैलने का खतरा है वही इस पूरे मामले पर कोई भी संबंधित अधिकारी सामने नहीं आ रहा है कांग्रेस पार्टी ने इस पूरे मामले पर राजनीति शुरू करते हुए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव वह पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा है कि…..यूपी के सीएम के गृह जनपद के मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉर्ड की हालत देखकर आपको पता लग जाएगा कि यूपी सरकार के झूठे प्रचार से जमीनी हकीकत कितनी जुदा है।

मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में नाले का पानी भरा है, मरीज परेशान हैं और पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं है….. गोरखपुर बस्ती मंडल का इकलौता कोविड लेयर टू और थ्री का बीआरडी मेडिकल कॉलेज मरीजों से भर गया है। यहां कोरोना वॉर्ड में इस वक्त 160 मरीज भर्ती है। 40 वेंटिलेटर वाले बेड भी लगभग फुल हो चुके हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मेडिकल कॉलेज में सामान्य सर्जरी पर रोक लगा दी है। ऐसे में संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है, इस बीच ऐसी लापरवाही सारे दावों को झूठा साबित करती है।

इस संबंध में कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों द्वारा आइसोलेशन वार्ड का वीडियो वायरल किया गया है उन्होंने भी यह वीडियो देखा है जिसमें गंदा पानी साफ दिखाई दे रहा है और इसी गंदे पानी के बीच मरीज व कर्मचारी मौजूद हैं ऐसे में संक्रमण का खतरा और बढ़ जाता है सरकार के दावों की पोल खुल रही है अगर यह हाल मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर का है तो पूरे प्रदेश में क्या हाल होगा इसका अंदाजा साफ लगाया जा सकता है। वही जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से सवाल किए हैं कि अगर यह नजारा आपके गिरी जनपद का है तो प्रदेश में आपने क्या किया है इसका भी विवरण दें।

Related Articles

Back to top button