प्रयागराज : मुम्बई में हुई तीस लाख की चोरी मामले के एक आरोपी को एसटीएफ ने पकड़ा

प्रयागराज। महाराष्ट्र के मुम्बई के नेहरू नगर में इस वर्ष जनवरी माह में हुए तीस लाख की चोरी मामले के एक आरोपित को एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने गुरूवार शाम कोतवाली क्षेत्र से गिरफ्तार किया। उसके खाते में मौजूद दो लाख 75 हजार रूपए को फ्रीज करा दिया गया।

यह जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ नीरज पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित बिहार के समस्तीपुर जनपद में भंगेरा थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी इरशाद पुत्र मोहम्मद सलमान वर्तमान में प्रतापगढ़ के पट्टी थाना क्षेत्र में दीवानगंज गांव में अपने परिवार के साथ रहे रहता है।

गौरतलब है कि, 18 फरवरी की रात महाराष्ट्र के मुम्बई शहर के नेहरू नगर में हुई तीस लाख रूपए के जेवरात एवं नगद की चोरी की वारदात हुई थी। जिसमें नेहरू नगर थाने में वीना प्रकाश सोनी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही थी। मामले की ​विवेचना सहायक पुलिस निरीक्षक सर्जेराव पाटिल द्वारा की जा रही है। जांच के दौरान उक्त आरोपित और भोला उर्फ सचिन जायसवाल निवासी प्रयागराज का नाम प्रकाश में आया। गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश एसटीएफ से सहयोग मांगा गया।

उक्त आरोपित की गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज फील्ड इकाई के निरीक्षक अतुल कुमार सिंह व निरीक्षक केशव चन्द्र राय के नेतृत्व में टीम अभिसूचना एकत्र करने में लगी हुई थी। मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त आरोपित कहीं भागने की फिराक में चन्द्रलोक चौराहे के समीप खड़ा हुआ है। सूचना को पुष्ट करते हुए गुरूवार दोपहर बाद इरशाद को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ कोतवाली में अभियोग दर्ज कराने के साथ विधिक कार्रवाई की जा रही है। आगे की कार्रवाई के सम्बन्ध में मुम्बई पुलिस को सूचना प्रेसित कर की गई है।

Related Articles

Back to top button