प्रवीण तोगड़ियो ने कही बडी बात, धार्मिक स्थलों को न बनने दें अय्याशी का अड्डा

देव भूमि को देव भूमि रहने दे और विकास के नाम पर यहां धार्मिक स्थलों को अय्याशी का अड्डा ना बनने दें।

 

 

हरिद्वार। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने अहिप की कार्यकर्ता बैठक में कहा कि जिस तरह से आज उत्तराखंड एक आपदा की स्थिति से गुजर रहा है वह कहीं ना कहीं विकास के नाम पर हो रहे प्रकृति के साथ खिलवाड़ का परिणाम है।

उन्होंने जोशीमठ में उत्पन्न परिस्थिति पर कहा कि इसकी चेतावनी बहुत पहले से दी जा चुकी थी लेकिन सरकार ने पर्याप्त कदम नहीं उठाया जिसकी वजह से आज वहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा अगर उनके घरों का इंश्योरेंस हो गया होता तो आज लोगों को इतनी परेशानी का सामना ना करना पड़ता।उनके नुकसान की भरपाई इंश्योरेंस के द्वारा हो गई होती।
हिंदुत्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को तबलीगी जमात जैसी मुस्लिम संस्थाओं को बैन कर देना चाहिए और इजराइल की तरह इनका सामना करना चाहिए।
जम्मू कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर खासा रोष जताते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से टारगेट किलिंग की जा रही है, हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा सरकार को सेना लगाकर आतंकियों का समूल नाश कर देना चाहिए । उन्होंने कहा देव भूमि को देव भूमि रहने दे और विकास के नाम पर यहां धार्मिक स्थलों को अय्याशी का अड्डा ना बनने दें।

Related Articles

Back to top button