प्रतापगढ़: नायब नाजिर की पीट-पीटकर हत्या, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर SDM निलंबित  

नायब नाजिर की गई हत्या, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर SDM निलंबित

लखनऊ: प्रतापगढ़ में नायब नाजिर की पीट- पीट कर मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता दिखाते हुए वहां के SDM को निलंबित करने का आदेश दिया है. नायब नाजिर की मौत को लेकर पूरे यूपी में आंदोलन शुरू हो चुका है. वाराणसी समेत तमाम जिलों में तहसीलकर्मियों ने कामकाज ठप कर दिया है. कर्मचारी एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि लालगंज तहसील के उपजिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह पर आरोप है कि उन्होंने तहसील कार्यालय में नायब नाजिर के पद पर तैनात सुनील कुमार शर्मा को 30 मार्च को अपने 3 साथियों के साथ उसके घर में घुसकर पीटा और घर से बाहर घसीटकर मार दिया.

 सुनील कुमार शर्मा को अस्पताल में कराया भर्ती

अंतिल के अनुसार, गम्भीर रूप से घायल शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया जहां उपचार के दौरान 2-3 अप्रैल की दरम्यानी रात को उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतक के बेटे सुधीर शर्मा की तहरीर के आधार पर उप जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह तथा 3 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.

इधर, सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से हुए एक ट्वीट में बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ की तहसील लालगंज में पदस्थ सुनील कुमार शर्मा की मृत्यु के संबंध में उप जिलाधिकारी, लालगंज के पद पर तैनात ज्ञानेंद्र विक्रम के विरूद्ध प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए उन्हें सस्पेंड करने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button