प्रणब मुखर्जी का आज होगा अंतिम संस्कार, केंद्र सरकार ने 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक किया घोषित

 

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार के दिन निधन हो गया है। इससे राजनीतिक जगत को एक बड़ा झटका लगा है। प्रणब मुखर्जी एक बड़े नेता के साथ-साथ एक ऐसे व्यक्ति भी थे जिन्हें हर पार्टी में बहुत महत्व दिया जाता था। वह एक बेहतरीन नेता रहे इस बात का हर पार्टी के नेता पता रहता था। भारत रत्न से भी प्रणब मुखर्जी को नवाजा गया था। प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी उनके बेटे अभिजीत ने दी। प्रणब मुखर्जी 84 साल के थे जब उन्होंने आखिरी सांस ली। इस मौके पर केंद्र सरकार ने 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है।

प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली के आर्मी अस्पताल में आखिरी सांस ली है। ऐसे में आज राजधानी दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि प्रणब मुखर्जी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन की बात सामने आई थी। उनकी हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी और वह गहरे कोमा में चले गए थे।

10 अगस्त के दिन प्रणब मुखर्जी को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। 10 अगस्त के दिन ही उनके ब्रेन से क्लॉटिंग हटाने के लिए इमरजेंसी में सर्जरी की गई थी। इसके बाद से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। हालांकि इस दौरान प्रणब मुखर्जी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे।

Related Articles

Back to top button