पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर गैंगस्टर सुख बिकरीवाल, दुबई से किया गया डिपोर्ट

पंजाब (Punjab) में टारगेट किलिंग कराने वाले गैंगस्टर सुख बिकरीवाल (Sukh bhikhariwal) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस लंबे समय से बिकरीवाल की तलाश में जुटी थी, पुलिस के हाथ सफलता उस समय लगी जब गैंगस्टर को इस महीने दुबई में डिटेन किया गया था। इस माफिया की गिरफ्तारी के बाद राज्य में कई आपराधिक घटनाओं से जुड़े मामलों में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लग सकती है। बिकरीवाल को आज सुबह स्वदेश वापस लाया गया है।

आईएसआई के लिए काम करता था आतंकी बिकरीवाल
पंजाब में आपराधिक घटनाओं को बढ़ावा देने वाला खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल भारतीय खुफिया एजेंसियों के निशाने पर लंबे समय से था। आतंकी बिकरीवाल पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था। ये आतंकी न सिर्फ भारत की खुफिया जानकारियों को आतंकियों तक पहुंचा था, बल्कि खुद भी पंजाब में टारगेट किलिंग कराता था।

दुबई में हुलिया बदलकर रहता था बिकरीवाल
खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल भारतीय खुफियां एजेंसी से खुद को बचाते हुए दुबई जा पहुंचा और हुलिया बदलकर रहने लगा। बिकरीवाल के बारे में दिल्ली पुलिस को जानकारी तब मिली जब पुलिस ने हाल ही में पांच आतंकियों को धर-दबोचा था। जब इन आतंकियों से पूछताछ की गई तो सुख बिकरीवाल के बारे में पुलिस को चौका देने वाली जानकारी मिली।

बलविंदर संधु की हत्या का गंभीर आरोप है बिकरीवाल पर
मालूम हो कि खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल पर पंजाब शौर्य चक्र विजेता बलविंदर संधु की हत्या का गंभीर आरोप है। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से तीन ने इस बात को कबूल भी किया कि उन्होंने सुख बिकरीवाल के कहने पर पुलिस ऑफिसर की हत्या की थी। आतंकियों ने पूछताछ में कबूल किया कि दुबई से उन्हें आदेश दिया गया जिसके बाद ही इस घटना को अंजाम दिया गया। इसके अलावा बिकरीवाल का नाम पांजाब की नाभा जेल ब्रेक करने वालों की लिस्ट में मोस्ट वांटेड के रूप में दर्ज है।

Related Articles

Back to top button