जम्मू-कश्मीर: सोपोर में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सोपोर के आरामपोरा में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और दो आम नागरिकों की जान चली गई है. वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, सोपोर में इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर जिले में सोपोर मेन चौक के समीप दोपहर को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस के एक संयुक्त दल पर गोलियां चलाई. गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियो और दो आम नागरिकों की मौत हो गयी. एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से घायल पुलिसकर्मी को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

पाकिस्तान भारत के अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर को अवैध रूप से कब्जे वाला जम्मू-कश्मीर कहता है. भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर का एक बार फिर से विभाजन और भौगोलिक स्थिति में परिवर्तन किए जाने की खबरों के बीच, पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कब्जे के किसी भी नए साधन का कोई कानूनी प्रभाव नहीं होगा.

बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस मुद्दे को उठाता रहता है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गुजारिश करता रहता है कि वह इस पर संज्ञान ले. हालांकि भारत यह स्पष्ट कर चुका है कि यह उसके देश का अंदरूनी मामला है, जिस पर उसे फैसला लेने की पूरी स्वतंत्रता है.

Related Articles

Back to top button