PM नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, ऐसा नजारा

वाराणसी. अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद अब काशी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) का लोकार्पण होने जा रहा है. 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. गंगधार से बाबा दरबार तक बने भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को खास बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सभी नदियों के जल से बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. जैसे ही विश्वनाथ धाम का लोकार्पण होगा, वैसे ही काशी के 84 घाट रंगबिरंगी रोशनी से नहा उठेंगे. घाटों के दोनो छोर पर दीपमाला सजाई जाएगी. एक तरीके से लोगों को देव दीपावली की तस्वीर दिखाई देगी. यही नहीं, इस ऐतिहासिक पल का गवाह पूरा देश बनेगा.

इसके लिए सभी 11 अन्य ज्योर्तिलिंग के साथ देश के सभी बड़े शिवालयों पर बड़ी स्क्रीन लगाकर लाइव प्रसारण होगा. इसके लिए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम और खिड़किया घाट पर निर्माणाधीन कार्यों को 10 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया के प्रदेश सह संयोजक शशि ने बताया कि इस मौके पर लेजर शो भी आयोजित किया जाएगा. जिसमे मंदिर के इतिहास और महारानी अहिल्याबाई द्वारा कराए गए कार्यों का जिक्र होगा. यही नहीं, पीएम मोदी के भूमिपूजन से लेकर अब लोकार्पण तक कैसे पूरा विश्वनाथ धाम बना, भक्तों के क्या सुविधाएं होंगी.

गंगा व्यू गैलरी से लेकर मंदिर चौक तक की सारी जानकारी दी जाएगी. भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए संगठन की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. काशी में उस दिन देव दीपावली की तरह नजारा होगा. इससे पहले शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी मंदिर पहुंचकर विश्वनाथ धाम का जायजा लिया. उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button