पीएम मोदी ने अपने संदेश में लोगो से की ये खास अपील, जनता कर्फ्यू में लोगों ने की थी बड़ी चूक

कोरोना वायरस के मद्देनजर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे 9 मिनट तक अंधकार मिटाने के लिए कहा है। पीएम मोदी ने कहा है कि 9 मिनट तक अपने अपने घरों में मोमबत्ती, दीया, फ्लैशलाइट जलाएं।”पीएम मोदी ने कहा कि “5 अप्रैल को रविवार को रात 9:00 बजे घर की सभी लाइट बंद कर के घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। उस समय यदि घर की सभी लाइट बंद करेंगे चारों तरफ जब हर व्यक्ति 1-1 दिया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा।”

वही पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से इस बार एक खास अपील भी की है। पिछली बार जब पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च के दिन जनता कर्फ्यू लगाया था। उस दौरान देश के कई लोग अपने अपने मोहल्लों में गलियों में इकट्ठा हो गए थे। जिसके साथ ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार कर दिया था। जिस वजह से जनता कर्फ्यू किया गया था वह शाम 5:00 बजे लोगों ने जमकर तोड़ा था।

वही पीएम मोदी ने इस बार लोगों से खास अपील करते हुए कहा कि “मेरी एक और प्रार्थना है। इस आयोजन के समय किसी को भी कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों में या मोहल्ले में नहीं जाना है। अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इसे करना है। सोशल डिस्टेंस की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है। सोशल डिस्टेंस को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है। कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है। इसलिए 5 अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे कुछ पल अकेले बैठकर मां भारती का स्मरण कीजिए। 130 करोड़ देशवासियों के चेहरों की कल्पना कीजिए । 130 करोड़ देशवासियों की इस महा शक्ति का एहसास कीजिए।यह हमें संकट की घड़ी से लड़ने की ताकत देगा और जीतने का आत्मविश्वास भी।”

Related Articles

Back to top button