पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की युवा शक्ति में नए सपनों को उड़ाने की सामर्थ्‍य

दुनिया जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही, भारत के पास ही है खरा उतरने की सामर्थ्‍य

लखनऊ: PM नरेन्‍द्र मोदी ने लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की युवा शक्ति में नए सपनों को उड़ाने की सामर्थ्‍य है। उन्‍होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ रही अर्थव्‍यवस्‍थाओं में से है। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं।

भारत के पास ही है खरा उतरने की सामर्थ्‍य-Today Up News

दुनिया आज जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही है उस पर खरा उतरने का सामर्थ्य सिर्फ हमारे लोकतांत्रिक भारत के पास है। दुनिया आज भारत के potential को भी देख रही है और भारत की Performance की भी सराहना कर रही

रिफार्म, परफार्म-ट्रांसफार्म के मंत्र के साथ बढ़े आगे

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि हाल ही में केंद्र की एनडीए सरकार ने अपने 8 वर्ष पूरे किए हैं। इन वर्षों में हम Reform-Perform-Transform के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं। हमने Policy Stability पर जोर दिया है, कॉर्डिनेशन पर जोर दिया है, Ease of Doing Business पर जोर दिया है।

पीएम मोदी बोले-भारत ने 100 यूनिकॉर्न का बनाया रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले हमारे यहां कुछ सौ स्टार्ट-अप्स ही थे। लेकिन आज देश में रजिस्टर्ड स्टार्ट-अप्स की संख्या भी 70 हजार के आसपास पहुंच रही है। अभी हाल ही में भारत ने 100 यूनिकॉर्न का रिकॉर्ड भी बनाया है।

देश में डेटा यूजर्स की संख्‍या तेजी से बढ़ी-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में हमारे देश में सिर्फ साढ़े 6 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स थे। आज इनकी संख्या 78 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है। 2014 में एक GB डेटा करीब-करीब 200 रुपए का पड़ता था। आज इसकी कीमत घटकर 11-12 रुपए रह गई है। भारत दुनिया के उन देशों में है जहां इतना सस्ता डेटा है।

ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ी ग्राम पंचायतों की संख्‍या दो लाख को पार कर गई-पीएम

पीएम योगी ने बताया कि 2014 में देश में 100 से भी कम ग्राम पंचायतें ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ी थीं। आज ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ी ग्राम पंचायतों की संख्या भी पौने दो लाख को पार कर गई है।

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन, अडाणी ने 70 हजार करोड़ के निवेश का वादा

ये भी पढ़ें-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

Ground breaking ceremony

Up News

Political News

Related Articles

Back to top button