PM मोदी 5 दिसंबर को आ सकते हैं प्रयागराज, देंगे ये सौगात

इस दिन परेड मैदान में 1500 गरीब बेटियों की शादी होगी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज के परेड मैदान में पांच दिसंबर को आ सकते है। पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इस दिन परेड मैदान में 1500 गरीब बेटियों की शादी होगी। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए तैयारी पूरी तरह हो गई है। परेड मैदान पर तीन हेलीपैड तैयार किए जा रहे हैं।

सवा दो लाख महिलाएं शामिल होंगी

आपको बता दे  प्रदेश के 75 जिलों से कार्यक्रम में सवा दो लाख महिलाएं शामिल होंगी। ये महिलाएं स्वयं सहायता समूह में काम करने वाली हैं। इनमें वो महिलाएं हैं, जिन्हें पिछले दिनों सार्वजनिक शौचालय की चाभी दी गई, या फिर जिन्होंने बैंक सखी के रूप में बेहतरीन काम किया है। प्रधानमंत्री इन महिलाओं का सम्मान करेंगे। यह कार्यक्रम नारी शक्ति सम्मान के तहत किया जाएगा।

प्रधानमंत्री प्रदेश की कुछ महिलाओं को सम्मानित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए परेड के अलग-अलग हिस्सों में जगह तय की जा रही है। काली सड़क से लोक निर्माण विभाग कार्यशाला का हिस्सा पार्किंग का होगा। जबकि परेड मैदान के बड़े हिस्से में यानी लाल सड़क व त्रिवेणी मार्ग के बीच के मैदान में यह कार्यक्रम होगा। अलग-अलग दीर्घा बनाई जाएगी, जहां पर अलग-अलग श्रेणी की महिलाएं बैठेंगी। प्रधानमंत्री प्रदेश की कुछ महिलाओं को सम्मानित करेंगे। मैदान के एक हिस्से में सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। हालांकि अफसर फिलहाल तक कोई आधिकारिक सूचना न होने की बात कह रहे हैं। फिर भी परेड मैदान में अफसरों ने निरीक्षण किया है। कार्यक्रम के लिए बड़ा पंडाल बनाया जाएगा। सुरक्षा  को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

Related Articles

Back to top button