मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें ऐप पर डाली गईं, दिल्ली से मुम्बई तक हंगामा, जांच शुरू

मुंबई. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने शनिवार को कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब (Github) का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें (Muslim Women Pics on App) एक ऐप पर अपलोड की गई हैं. चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को मुंबई पुलिस के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘(मैंने) मुंबई पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त (अपराध) रश्मि करांदिकर जी से बात की है. वे इसकी जांच करेंगे. (मैंने) महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है. उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें पकड़ा जाएगा.’

उन्होंने कहा, ‘मैंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री माननीय अश्विनी वैष्णव जी उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का कई बार आग्रह किया जो सुल्लीडील्स जैसे प्लेटफार्म के जरिये महिलाओं को निशाना बना रहे हैं. शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जा रहा है.’ इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए, मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में जांच शुरू कर दी है.

महिला पत्रकार ने दर्ज कराई शिकायत
इससे पहले दिल्ली पुलिस में एक महिला पत्रकार ने शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि ‘मुस्लिम महिलाओं को शर्मिंदा करने और उनका अपमान करने के इरादे से’ उनकी ऐसी तस्वीर एक वेबसाइट पर डाली गई जिससे छेड़छाड़ की गई थी.
महिला पत्रकार ने दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने में ऑनलाइन शिकायत की, जिसकी प्रति उसने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा भी की. एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल में काम करने वाली इस महिला पत्रकार ने सोशल मीडिया और इंटरनेट पर ‘मुस्लिम महिलाओं को परेशान करने और उनका अपमान करने’ की कोशिश कर रहे अज्ञात व्यक्तियों के समूह के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और जांच करने की मांग की.

Related Articles

Back to top button