जम्मू कश्मीर में आज से घनघनाएँगे फोन, इंटरनेट सेवाओं पर ये फैसला!

0
90

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। वहां धारा 144 लगाई हुई थी और फोन सेवाएं, इंटरनेट सब बंद कर दिए गए थे। ऐसे में जम्मू और कश्मीर में आज शनिवार से फोन सेवाएं शुरू हो गईं हैं। जम्मू में जहां टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा शुरू हो गई तो वहीं कश्मीर के श्रीनगर के राजबाग क्षेत्र में लैंडलाइन सेवा शुरू कर दी गई है। हालांकि कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल होने में वक्त लग सकता है। जम्मू के अलावा साम्बा, कठुआ, उधमपुर में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाएं शुरू की गई हैं। राजौरी क्षेत्र में भी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। राजौरी में धारा 144 के तहत रात नौ से सुबह पांच तक ही सीमित रहेगा। इस संबंध में राजौरी के डीएम ने आदेश भी जारी किया है।

जम्मू क्षेत्र के 10 में से 5 जिलों में 2G सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। राज्य के जम्मू, साम्बा, कठुआ, उधमपुर और रेसाई जिले में सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। हालांकि, राजौरी, पुंछ, डोडा, रामबन और किश्तवाड़ जिले में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक अब भी जारी है। जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच अगस्त से टेलीफोन सेवा बंद दी।

धारा 370 हटाने के बाद एहतियातन सरकार ने फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को भी सोमवार 19 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here