शामली सील होने की खबर सुनते ही जनता में सामान लेने के लिए मची भगदड़

प्रदेश सरकार द्वारा यूपी के 15 जिले सील की सूचना पर शामली में सामान लेने की होड़ मच गई। कॉलोनी के लोग सड़क पर सामान लेने के लिए भागने लगे और अफरातफरी का माहौल हो गया। जिसको आटे का एक बैग चाहिए था उसने चार बैग खरीद लिए। जिसको प्याज 5 किलो चाहिए था उसने बोरे के बोरे खरीद लिए। जिसको 50 रुपए का तेल चाहिए था उसने 500 का ले लिया और लोग तेल लेने के लिए घर से 20 – 20 लीटर के डब्बे उठाकर ले आये। शामली सील होने की सूचना सुनते ही लोगों में इस कदर अफरा-तफरी का माहौल हो गया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर यूपी के 13 जिलों को सील करने की बात सुनते ही इन लोगों में सामान खरीदने के लिए अफरा-तफरी मच गई और एकाएक लोग घर से बाहर निकल कर बाजार की तरफ दौड़ने लगे और चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मेडिकल स्टोर से लेकर पेट्रोल पंप तक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी लोग पेट्रोल पंप पर 20 लीटर के डब्बे लेकर तेल लेने के लिए पहुंच गए यही हाल मेडिकल स्टोर का भी था जहां मेडिकल स्टोर पर भी लोगों की भीड़ लग गई जिसने 8 दिन की दवाई चाहिए थी उसने 15 दिन की दवाई ले ली और जिसे ₹50 का तेल चाहिए था उसने ₹500 का तेल खरीद लिया। चील की सूचना मिलते ही लोग घरों से दौड़ पड़े और बर्तन की दुकान वालों ने परचून की दुकान खोल ली और जिसे 5 किलो कांटे का वेग चाहिए था उसने 10 किलो आटे का बैक खरीद लिया जिसे 5 किलो प्यार चाहिए दिल है पूरा एक कट्टा के आज का ले जाने लगा शामली शहर के सदर कोतवाली क्षेत्र के तमाम जगहों पर यही हाल देखने को मिला। जहां पर लोग एकाएक सामान कट्टो बोरियों में भरकर ले जाने लगे। जा पुलिस को लोगों के अफरा-तफरी होने की सूचना मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और मौके पर पहुंचकर लाठी फटकार कर लोगों को वहां से तितर-बितर किया और दुकान वालों को भी चेतावनी दी।

रेहडी में प्याज़ लेकर आये शहरवासी ने बताया प्याज का कट्टा पहले 800 का था अब 1000 का हमें मिला है।

शामली के विनोद कुमार का कहना है सरकार ने पहले सूचना नहीं की। लॉकडाउन तो लोगों के हित में था लेकिन सील करने से पहले सरकार को सूचना देनी चाहिए थी। हम कहां से लाए सामान रोज की करने खाने वाले लोग हैं कहां से लाए अब हम समान। सरकार के फैसले को विनोद कुमार जी ने नकार दिया। 2 दिन पहले जनता को बताना था के सभी जिला सील हो जाएंगे।

जिला अधिकारी शामली जसजीत कौर ने बताया कि मुख्यालय से प्राप्त निर्देश अनुसार हमारे जनपद शामली में जिस – जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव केस पाए गए हैं। उन क्षेत्रों को सील किया जाएगा रात 12:00 बजे से व्यवस्था लागू हो जाएगी। हमारे तीन ऐसे एपीक सेंटर पॉइंट रहेंगे जहां से ज्यादा केस हमारे निकल कर आए हैं। कस्बा झिंझाना है, कस्बा मोहल्ला नानूपुरी है और भैसानी इस्लामपुर गांव हैं। इन 3 जगहों पर ड्यूटी लग जाएंगी, बैरिकेडिंग हो जाएगी, किसी को भी अंदर आने नहीं दिया जाएगा किसी को वहां से बाहर भी जाने नहीं दिया जाएगा। सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति वहां पर हो जाएगी। पूरे पुलिस पेट्रोलिंग होगी सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था कि हम कोशिश कर रहे हैं कि हो जाए ताकि अच्छे से वहां पर हम इनफॉर्मेंट्स करा सके। मेरा सभी लोगों से यही अनुरोध है कि इस क्षेत्र में रहते है तो वह अपने घरों के अंदर ही रहे बाहर ना निकले इन कस्बों के अलावा जो बाकी हमारा क्षेत्र हैं वहां पर रोजमर्रा के हिसाब से जैसे किरयाना की दुकान सुबह 6:30 बजे से 9:30 बजे तक व्यवस्था पूरी तरीके से सुचारू रहेगी।

Related Articles

Back to top button