यूपी में शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, 1 दिन में 300 करोड़ की बिकी शराब, अब 1 बार में मिलेगी एक बोतल शराब

 

भारत एक तरफ कोरोनावायरस से जंग लड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ इस जंग में भारत की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। भारत में 46000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है। भारत सरकार ने तीसरी बार लॉक डाउन कर भारत के लोगों को इस घातक वायरस से बचाने का प्रयास किया है। हालांकि इस बार के लॉक डाउन में कई रियायतें भी दी गई हैं। इनमें से शराब की दुकान खोलना एक बड़ा फैसला था। लेकिन जैसे ही ये दुकानें खुली इन दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी। वही उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां लोगों ने इतनी शराब खरीदी की आंकड़े चौंका देंगे।

उत्तर प्रदेश में जब सोमवार को शराब की बिक्री शुरू हुई तो जगह-जगह दुकानों पर भारी संख्या में भीड़ जुट गई। लोगों ने शराब खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी। हालांकि सोमवार को शराब की दुकानों में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है। यूपी में 1 दिन में लगभग 300 करोड रुपए की बिक्री हुई। ऐसा लग रहा था मानो लोग शराब की दुकानें खुलने का ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वही आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शराब की रिकॉर्ड तोड़ 6 करोड़ की बिक्री हुई।

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में 5 करोड की शराब बिकी। वही 5 करोड़ की अंग्रेजी, बीयर की बिक्री हुई। इसी के साथ अंग्रेजी शराब की दुकानों पर तो माल भी खत्म हो चुका है। जिसके बाद समय के पहले ही दुकानदारों को दुकाने बंद करनी पड़ी। जिसके बाद अब पूरे उत्तर प्रदेश में एक बार में एक ही बोतल शराब मिलेगी। राजधानी लखनऊ से लेकर हर जगह अब एक बार में एक बोतल ही शराब दी जाएगी।

सरकार नहीं है बड़ा फैसला इसलिए लिया है क्योंकि सोमवार को जब शराब कि बिक्री शुरू हुई तो लोग एक बार में बहुत सारी शराब की बोतलें ले जा रहे थे। जिसके कारण जल्द ही स्टॉक खत्म हुआ और बहुत से लोग लाइनों में ही लगे रह गए।

Related Articles

Back to top button