गोरखपुर कोरोना संक्रमण काल पर सरकारी एडवाइजरी बेअसर,धार्मिक अनुष्ठानों में एक साथ शामिल हो रहे सैकड़ों

चौरी चौरा : कोरोना वायरस के संक्रमण काल को देखते हुए यूपी में भी योगी सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है।जिसके तहत लोगो को लगातार विभिन्न माध्यमों से स्वच्छता बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन बिडम्बना है कि चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार सहित कई गाँवो में कोरोना वायरस के संक्रमण काल के समय में भी लोगो मे कोरोना के खौफ पर आस्था भारी हो गई है। लोग बेखौफ होकर एक साथ सैकड़ो लोग धार्मिक अनुष्ठानों में भाग ले रहे है। वही दूसरी तरफ तरकुलहा मेला क्षेत्र के लगभग एक किमी के एरिया में हो रही गंदगी से वहाँ के व्यापारियों व स्थानीय बीजेपी नेताओं में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित बीजेपी पदाधिकारियों ने क्षेत्र में फैली गंदगी व प्रदूषण को जड़ से खत्म करने के लिए उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता के माध्यम से यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी को एक ज्ञापन भेजा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संक्रमण काल चल रहा है।सरकार के साथ साथ शासन व प्रशासन के लोग लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एडवाइजरी जारी है।विभिन्न ट्रेनें के साथ हवाई यात्रा भी प्रभावित है।स्कूल माल के अलावा पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है। वहीं क्षेत्राधिकारी रचना मिश्रा ने सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण काल के समय जारी एडवाइजरी का लोगो द्वारा पालन करने की अपील की है ।साथ कि बिना किसी वजह के सार्वजानिक स्थानों पर जाने से परहेज़ करने की सलाह दी है।

कोरोना वायरस के खौफ की परवाह किये बिना ही तहसील क्षेत्र के सरदार नगर व ब्रह्मपुर ब्लॉक के कुछ गाँवो के साथ- साथ नगर पंचायत मुंडेरा बाजार में भी धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे है।इन धार्मिक अनुष्ठानों में एक साथ सैकड़ो पर एकत्रित हो रहे है।ऐसे में सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का किस तरह से लोग पालन कर रहे है समझा जा सकता है।

पूर्वांचल के प्रसिद्ध मंदिर तरकुलहा में खुले बिक रहे मांस के अलावा क्षेत्र गाँवो में फैली गन्दगी से स्थानीय कुछ बीजेपी पदाधिकारियों में आक्रोश है।जिसको लेकर बीजेपी नेताओं का आधा दर्जन से अधिक लोगो का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सीएम योगी को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी अर्पित गुप्ता को सौंपा।बीजेपी नेता पूर्व विशुनपुर मटियारा मंडल के अध्यक्ष सुभाष पासवान ने कहा कि इस संक्रमण काल के समय तरकुलहा मेला परिसर जाने वाले मार्ग पर चल रहे मीट की दुकान के अलावा क्षेत्र में गड्ढा युक्त सड़को सहित मुंडेरा बाजार में हो रही गन्दगी से लोगो मे संक्रमण रोगों से प्रभावित होने का संदेश बना हुआ है।ऐसे में क्षेत्र से गंदगी पर वार करने के लिए हमारे साथ अन्य बीजेपी पदाधिकारियों ने ज्ञापन दिया है।

वही तरकुलहा के व्यापारियों भी कोरोना वायरस के संक्रमण काल के लेकर जारी एडवाइजरी के प्रति संवेदनशील है।यूपी सहित अन्य राज्यो से आने वाले श्रद्धालुओं को पूजा करने जाने से पहले स्वच्छता बरतने की अपील कर रहे है। बोलते हर तरकुलहा व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन चौहान ने कहा है कि हम दुकानदार लोग स्वंय सफाई बरतते हुए मास्क का उपयोग कर रहे है क्योंकि यह दूर दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार उमड़ी रहती है।व्यापारी नेता ने आगे बोलते हुए हमारे के माध्यम से स्थानीय अधिकारियों से तरकुलहा मंदिर आने वाले रास्ते पर खुले में कट रहे बकरे के मीट व उनसे फैलने वाली गन्दगी को समाप्त करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button