कोरोना वायरस से बचने के लिए बच्चों के नाम पर जलाएं जा रहे हैं दीए, मार्केट से मिट्टी के दिए हुए खत्म

शाहजहांपुर : भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 250 हो चुकी है। वहीं भारत सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। लेकिन देश में आज भी अंधविश्वास हो रहा है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में करुणा वायरस को रोकने के लिए एक बड़ा प्रयास किया जा रहा है। यह प्रयास है की घर में बच्चे सुरक्षित रहे इसके लिए घरों में मिट्टी के दीए बच्चों के नाम पर चलाए जा रहे हैं। मिट्टी के दीए जलाने से लोगों को लगी कोरोनावायरस से बच्चे बच जाएंगे। इसके लिए लोगों ने मार्केट से दिए ही खत्म कर।

बता दें कि शाहजहांपुर में मार्केट में अब मिट्टी के दिए खत्म हो चुके हैं। सभी घरों में लोग अपने बच्चों के नाम पर दिए जला रहे हैं और उनका मानना है कि इससे बच्चों को कोरोना वायरस से बचाया जा सकता है। शाहजहांपुर में हर घरों में बच्चों के नाम के दीए जलाए जा रहे हैं। वही आपको बता दें कि देश की सरकार ने कोरोना वायरस रोकने के लिए 22 मार्च के दिन जनता कर्फ्यू लगाया है। इस जनता कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकता। साथ ही देश में 22 मार्च के दिन कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी। दिल्ली की मेट्रो और बेंगलुरु की मेट्रो को भी 22 मार्च के दिन बंद कर दिया गया है।

ऐसे में शाहजहांपुर के लोग एक अलग ही अंदाज में कोरोना वायरस को खत्म करना चाह रहे हैं। लोगों का मानना है कि बच्चों के नाम पर अगर मिट्टी के दीए जलाए जाते हैं तो कोरोना वायरस से बच्चों को बचाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button