किसानों को धान का भुगतान एक माह के भीतर होगा : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत…

रुद्रपुर : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। किसानों के धान का भुगतान एक माह के भीतर कर दिया जाएगा । उन्होंने यह घोषणा शनिवार को यहां गांधी पार्क में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना कार्यक्रम में की। मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपये लागत की 43 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया ।
उन्होंने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विकास को लेकर पूरी तरह गंभीर है। सरकार की कथनी -करनी एक समान है और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। इस योजना के तहत सहकारी विभाग राज्य के किसानों को तीन लाख रुपये का ऋण बिना ब्याज के उपलब्ध कराएगा।
इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक भी वितरित किए। कार्यक्रम को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद अजय भट्ट, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय व उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भी संबोधित किया।

 

Related Articles

Back to top button