पटना: 15 अक्टूबर से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, थिएटर और सिनेमा

पटना। बिहार में अनलॉक 5.0 के तहत गुरुवार को नई गाइडलाइंस जारी की गई। बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 30 सितम्बर को जारी अनलॉक 5.0 की गाइडलाइंन का सूबे में यथावत पालन किया जाएगा।

नई गाइडलाइन के अनुसार, 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स, थिएटर और सिनेमा को कुल क्षमता के 50% सिटिंग कैपेसिटी के साथ खोला जाएगा। इसके लिए केंद्र एसओपी जारी करेगी। स्कूल और कोचिंग संस्थानों को खोलने के लिए राज्य सरकारों को 15 अक्टूबर के बाद फैसला लेने की इजाजत होगी। लेकिन, इसके लिए परिवार की मंजूरी जरूरी होगी। इसके अलावा बिजनेस टू बिजनेस एग्जीबिशन हो सकेंगीं। इसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स अलग से गाइडलाइन जारी करेगी। खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूल खोलने को मंजूरी दी गई है और इसके लिए युवा और खेल मंत्रालय एसओपी जारी करेगी। एंटरटेनमेंट और इसी तरह के पार्क भी खोले जाएंगे और इसके लिए अलग से एसओपी जारी की जाएगी।

बिहार के सभी कन्टेनमेंट जोन में 31 तक जारी रहेगा लॉकडाउन

प्रदेश के सभी कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन पहले की तरह जारी रहेगा। इसे 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कन्टेनमेंट जोन में जारी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने से संबंधित निर्देश भी सभी विभागीय पदाधिकारियों को दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button