Tractor Parade पर PAK की नापाक साजिश का पर्दाफाश, Delhi Police ने ट्रेस किए 308 twitter handle

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड ( Tractor parade) के बीच गड़बड़ी करने और राजधानी में दंगे वह आतंकी साजिश को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बेनकाब किया है। पुलिस ने पाकिस्तान से संचालित 308 ट्विटर हैंडल ट्रेस किए हैं, जो पाकिस्तान, तुर्की और अफगानिस्तान के आसपास से संचालित थे।

आतंकी साजिश रचने की बड़ी योजना

दिल्ली पुलिस ने बताया की रैली की आड़ में पाकिस्तान की आईएसआई और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन किस तरह से आतंकी साजिश रच रहे थे। इनकी योजना सोशल मीडिया के जरिए उन्माद फैलाने की थी, हालांकि दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया कि परेड के लिए तीन रूट तय किए गए हैं। परेड सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर से निकलेगी शांहजहांपुर और पलवल से ट्रैक्टर परेड के बारे में अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच 308 ट्वीटर हैंडल बने

बता दें कि स्पेशल सीपी (इंटेलिजेंस) दीपेद्र पाठक ने बताया कि दिसंबर से ही # shut downindia #kashmirseeAttention #Khalistan #Freekhalistan #Free kashmir ट्विटर और अन्य सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा था। इसके सबंधं में कई इनपुट आई बी ने दिए हैं, जिसकी जांच की गई है। इसी जांच के तहत पता चला कि 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच 308 ट्वीटर हैंडल बने और इनके फॉलोअर्स की संख्या एकाएक लाखों में जा पुहंची।

आईएसआईएस प्रभावित इलाके से बने ट्विटर

इन ट्विटर हैंडलों की जांच में  पता चला कि ये सभी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, तुर्की और अफगानिस्तान के आसपास आईएसआईएस प्रभावित इलाके से बने थे, जहां किसानों को खालिस्तानी समर्थक बतात हुए आंदोलन को उग्र बनाने की बातें कहीं गईं।

Related Articles

Back to top button