इस वजह से इमरान खान के अपने ट्विटर एकाउंट पर उनका चेहरा हुआ काला!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को भारतीय स्वतंत्रता दिवस को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया। सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर उन्होंने अपनी तस्वीर हटा दी और उसे पूरी तरह काला कर दिया। इससे एक दिन पहले 14 अगस्त को उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में अपने देश का स्वतंत्रता दिवस मनाया और इस मौके पर मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कई ट्वीट किए और कश्मीर मुद्दे को गंभीरता से उठाया। उन्होंने विश्व बिरादरी को चेताते हुए कहा कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है अगर दुनिया इस पर चुप रही तो आगे चल कर इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

इमरान खान ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर फौज की तैनाती पर सवाल खड़ा किया। इसी क्रम में उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को भी कोसा और कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए उसे ही जिम्मेदार ठहराया। जम्मू कश्मीर में 12 दिनों से कर्फ्यू लगा है। हालांकि बकरीद के दिन इसमें कुछ वक्त के लिए ढील दी गई थी लेकिन बाद में सुरक्षा को देखते हुए फिर लागू कर दिया गया। इमरान खान ने इस पर भी सवाल खड़ा किए।

इमरान खान ने कहा, “मेरा मानना है कि यह मोदी की ओर से की गई एक बहुत बड़ी रणनीतिक गलती है. मोदी और उनकी बीजेपी सरकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. मैं इसे मोदी का एक बड़ा गलत अनुमान मानता हूं. उन्होंने अपना अंतिम कार्ड खेला है.”

Related Articles

Back to top button