कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के अपने गृह मंत्री ने यूँ इमरान की खाट खड़ी कर दी

0
89

कश्मीर मुद्दे(Kashmir Issue) पर पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद अब पाकिस्तान(Pakistan) के मंत्री उनकी नाकामयाबी क़ुबूल कर रहे हैं। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने कुबूल किया है कि कश्मीर मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान की बात सुनने को तैयार तक नहीं है, और सुनने के बाद भी कोई यकीन नहीं कर रहा। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान की ही सत्ता को ज़िम्मेदार भी ठहराया है।

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह(Brig. Ijaz Ahmed Shah) ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर लोग हमारी बात का विश्वास नहीं कर रहे हैं। हम कहते हैं कि कश्मीर में कर्फ्यू लगा हुआ है और वहां लोगों के साथ जुल्म किया जा रहा है। लेकिन कोई देश हमारी बात मानने को तैयार नहीं है और हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है। इसके लिए उन्होंने अपने ही देश की पिछली सत्ता को ही ज़िम्मेदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश की बात कोई सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, ये एक दिन का काम नहीं है। देश पर राज करने वालों ने छवि को बिगाड़ कर रख दिया है, अभी तक जिसने भी देश की सत्ता चलाई है वही पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने का आरोपी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जनरल जिया उल हक, परवेज मुशर्रफ से लेकर इमरान खान(Imran Khan) तक हर सत्ताधारी जिम्मेदार है।

हाफिज सईद को कहा ‘साहब’

वहीँ हाफिज सईद(Hafiz Saeed) को ‘साहब’ बुलाते हुए ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने कहा कि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई काम नहीं किया है | हाफिज सईद को लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा किया गया था, लेकिन अब उन्हें काबू में करने की जरूरत है। गौरतलब है कि 370(Article 370) हटने के बाद से पाकिस्तान बार बार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मुद्दे को उठा चुका है। पाकिस्तान बार बार भारत पर आरोप लगा रहा है कि कश्मीर में अत्याचार हो रहा है। मगर दुनिया भर में चीन के अलावा कोई देश उसको तवज्जो नहीं दे रहा है। UNHRC और संयुक्त राष्ट्र में भी इस मुद्दे पर पाकिस्तान को मुँह की खानी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here