पी.चिदंबरम का आर्थिक पैकेज पर बयान, कहा सरकार ने सिर्फ हेडलाइन पकड़ी पूर पन्ना पेज खाली था

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। जिसके बाद आज देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ को कैसे अलग-अलग सेक्टर में बांटा जाएगा वह बताया। हालांकि इसके कई चरण होने वाले हैं। निर्मला सीतारमण ने आज पहले चरण में MSME , इनकम टैक्स, विद्युत क्षेत्र पर बड़े एलान किए हैं। हालांकि पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इस पैकेज पर निराशा जताते हुए कहा कि सरकार ने सिर्फ हेडलाइन पकड़ी जबकि पूरा पेज खाली था।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शाम खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए आर्थिक राहत पैकेज का ऐलान किया था और कहा कि यह पैकेज 20 लाख करोड़ रुपये का होगा। लेकिन जैसी की उम्मीद थी कि सरकार ने हेडलाइन पकड़ लिया जबकि पूरा पेज खाली था।

उन्होंने कहा, ‘मैं पहले बता दूं कि लाखों गरीब, भूखे और तबाह प्रवासी श्रमिकों के लिए वित्त मंत्री ने आज जो कुछ कहा उसमें कुछ भी नहीं था। जो चल चुके हैं और हजारों लोग अभी भी वापस अपने गृह राज्य पहुंचने के लिए पैदल चल रहे हैं। यह उन लोगों के लिए एक क्रूर झटका है, जो हर दिन संघर्ष करते हैं।”

Related Articles

Back to top button