चिदंबरम को अब ईडी ने किया गिरफ्तार

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। साढ़े आठ बजे ईडी की टीम तिहाड़ पहुंची। दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें सुबह साढ़े 10 बजे गिरफ्तार कर लिया। अब चिदंबरम को कोर्ट के आदेश के बाद तिहाड़ से निकाला जाएगा।

इससे पहले बुधवार सुबह पी चिदंबरम से मिलने के लिए उनके बेटे कार्ति चिदंबरम तिहाड़ पहुंचे। साथ नलिनी चिदंबरम भी थीं। कार्ति ने कहा, मैं यहां पर अपने पिता से मिलने आया था। ये जांच बोगस है। उनके खिलाफ जो भी हो रहा है वह राजनीति से प्रेरित है।

ED ने अभी पी चिदंबरम की गिरफ्तारी सांकेतिक तौर पर की है। तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें अरेस्ट किया गया। ED की ओर से ये गिरफ्तारी अभी सिर्फ कागजों पर है। कोर्ट के ऑर्डर के बाद उन्हें तिहाड़ जेल से निकाला जाएगा। अभी तक तिहाड़ जेल के पास चिदंबरम को ED के साथ भेजने का कोई आदेश नहीं था। चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए तीन अधिकारियों की टीम गई थी।

इससे पहले आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों का एक दल बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि यहां एक स्थानीय अदालत के मंगलवार को केन्द्रीय जांच एजेंसी को मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से पूछताछ करने की अनुमति देने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम तिहाड़ जेल पहुंची।

Related Articles

Back to top button