ओवैसी के विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश से की मुलाकात, जानें क्या है मामला

बिहार की राजनीति में अभी भारी उथल-पुथल का दौर चल रहा है। बसपा (BSP) के एकमात्र विधायक ने जदयू (JDU) का दामन थाम लिया है। लोजपा के भी टूटने का इंतजार है।

इसी बीच बिहार में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआइएमआइएम (AIMIM) के पांचों विधायकों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास जाकर नीतीश कुमार  (CM Nitish Kumar) से मुलाकात की, जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया है। सियासी हलकों में पांचों विधायकों की मंशा पर चर्चा होने लगी है।

इस चर्चा ने तब और जोर पकड़ लिया, जब पता चला कि कुछ ही देर पहले विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी नीतीश कुमार से मुलाकात की है।

आखिर क्या है माजरा? विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने राजग और महागठबंधन से अलग गठबंधन बनाकर बिहार में प्रत्याशी उतारे थे। पहली बार उसके पांच विधायक जीतकर आए।

स्पीकर के चुनाव में सभी ने महागठबंधन को समर्थन दिया। किंतु दो महीने के भीतर ही आखिर क्या बात हो गई कि पांचों विधायकों ने नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

सवाल मौजूं है। क्योंकि महज कुछ दिन पहले बसपा के बिहार में एकमात्र विधायक जमां खान ने पार्टी बदली है। उन्होंने जदयू की सदस्यता ली है।

लोजपा (LJP) के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह (Rajkumar Singh) के बोल-बचन से भी साफ है कि उन्हें भी चिराग पासवान (Chirag Paswan) से ज्यादा नीतीश कुमार से अपनापा हो गया है।

कभी भी पार्टी बदल सकते हैं। ऐसे माहौल में किसान आंदोलन के समर्थन में महागठबंधन (Grand Alliance) की प्रस्तावित मानव श्रृंखला से महज दो दिन पहले ओवैसी के विधायकों की मुख्यमंत्री से मुलाकात कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। मुलाकात के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button