ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर का हुआ निधन

मशहूर हॉलीवुड एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर (Christopher Plummer) नहीं रहे. उन्होंने 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. क्रिस्टोफर का निधन उनके कनेक्टिक स्थित घर पर हुआ.

प्लमर के निधन के बाद पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. प्लमर के साथी कलाकार और उनके फैन सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

उन्होंने अपने करियर में एक ऑस्कर अवॉर्ड सहित दो टोनी अवॉर्ड और दो एमी अवॉर्ड भी अपने नाम किए. प्लमर ने बेस्ट म्यूजिक फिल्म ‘द साउंड ऑफ म्यूजिक’ में भी काम किया है. ऐसे में उनके निधन की खबर के आते ही उनके फैंस मायूस हो गए हैं.

क्रिस्टोफर प्लमर (Christopher Plummer Dies) के निधन की पुष्टि उनके एक दोस्त और मैनेजर लो पिट ने की है. उन्होंने बताया कि क्रिस्टोफर के अंतिम दिनों में उनके साथ उनकी पत्नी एलेन टेलर उनके साथ मौजूद रहीं.

प्लमर कुछ दिनों से अस्वस्थ थे. क्रिस्टोफर प्लमर को उनकी फिल्म ‘द साउंड ऑफ म्यूजिक’ में कैप्टन जॉर्ज वॉन ट्रैप के लिए आज भी पसंद किया जाता है. उन्होंने अपनी जिंदगी के करीब 70 साल इंडस्ट्री को दिए.

क्रिस्टोफर प्लमर ने ‘Beginners’ के लिए साल 2012 में बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीता था. उन्होंने 82 साल की उम्र में यह अवॉर्ड अपने नाम किया था.

‘Beginners’ में क्रिस्टोफर प्लमर ने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया था, जो अपनी जिंदगी के सालों-साल गुजारने के बाद मानता है कि वह एक गे था. यही नहीं, उन्होंने शेक्सपियर के लिखे कई किरदारों को भी पर्दे पर बखूबी उतारा है.

Related Articles

Back to top button