सरकार के खिलाफ कांग्रेस का ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन, प्रयागराज में पोस्टर बॉय हसीब अहमद ने भी किया विरोध

प्रयागराज: भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लॉक डाउन कर दिया गया है ।इस वजह से कोई कहीं पर एक दूसरे के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के तहत खड़ा हो सकता है और विरोध प्रदर्शन को लेकर सरकारों ने एक प्रकार से बंदिश लगा रखी है , प्रयागराज में धारा 144 लगाई गई है , इस बात का ख्याल रखते हुए कांग्रेस पार्टी के पोस्टर बॉय हसीब अहमद ने विरोध का एक अनोखा रास्ता निकाला है और प्रदर्शन करने का स्थान सोशल मीडिया को बनाया ।

सोशल मीडिया के जरिए यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई श्रमिक प्रवासियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के आवाहन पर कांग्रेस का केंद्र एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ सोशल साइट्स पर ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया । इस प्रदर्शन के जरिए मौजूदा केंद्र और प्रदेश सरकार से अपनी मांगों को पूरी करने की मांग उठाई है ।

कौन है पोस्टर बॉय क्यों नाम दिया गया है पोस्टर बॉय

प्रयागराज के रहने वाले हसीब अहमद कांग्रेस पार्टी के एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए उसके बाद इन्होंने सरकार के विरोध प्रदर्शन में हमेशा नए नए तरीके से पोस्टर के जरिए विरोध करते थे साथ ही पोस्टर बॉय हसीब अहमद सोनिया गांधी से प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान दिए जाने की मांग उठाई थी, आप को बता दें पूरे भारत में आज पोस्टर के वार से एक दूसरे पर वार किए जा रहे हैं ,और प्रयागराज की धरती से शुरू हुआ पोस्टर वार आज पूरे भारत में पोस्टर के जरिए तरह-तरह तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

हसीब अहमद अपने पोस्टर के जरिए मीडिया और सोशल मीडिया में भी काफी हिट हुए क्योंकि इनका पोस्टर कांसेप्ट मीडिया के लिए काफी कलरफुल ही था ।

सोशल साइट्स पर एक फोटो जारी कर हसीब अहमद ने कांग्रेस पार्टी के गिरफ्तार हुए नेताओं की रिहाई की मांग की है जिसमें वो खुद को जंजीरों में जकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि श्रमिकों को उचित मुआवजा और सही सुविधा दिया जाए। बकायदा सोशल साइट्स ने पोस्टर के जरिए प्रदर्शन करते हुए सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की बात को सरकार के सामने रखा है । सोशल साइट्स पर जारी की गई फोटो एक पोस्टर के जरिए मोदी और योगी सरकार को आगाह किया है साथी स्वयं हसीब अहमद हाथों में जंजीर पहने हुए हैं उनका जंजीर पहनने का मकसद देश को गुलामी की जंजीर में जकड़ना बताया है ।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी भी मौजूदा केंद्र सरकार के रेल मंत्री के खिलाफ मैदान में उतारा है और अपने अपने घरों के सामने रेल मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपनी मांगो को मौजूदा सरकार के सामने रखा ।

आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी कार्यकर्ता अपने घरो के बाहर रेल मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। पूरे प्रदेश मे इस संवेदनहीन और भूख – प्यास से मरने वाले मजदूर, गरीबो की हत्या के का आरोप लागते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल का पोस्टर लेकर उनके चेहरे पर कालिख पोत कर घरों पर धरना देते हुए अपने घरो के बाहर पुतला जला कर अपना विरोध दर्ज कराया।

अपने अपने घरों पर विरोध दर्ज कराने प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल, प्रदेश सचिव श्रीमती शिमला श्री त्रिपाठी, जिला अध्यक्ष डॉ० अल्ताफ अहमद, जिला महासचिव सर्वेश यादव, एम अब्बासी, रामेंद्र पांडे, महानगर महासचिव जेपी चौबे, अरुण यादव, दयाशंकर सिंह, अरविंद त्रिपाठी, सुमन यादव, पूनम वार्ष्णेय, विजयकांत द्विवेदी, उर्मिला सिंह,बसंत लाल बागी, राजेंद्र पाल सूरज प्रताप सिंह, पूनम सिंह, कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया ।

Related Articles

Back to top button