एक और बलात्कारी बाबा! अब ज्योतिगिरी बाबा ने बुझाई भरोसे की ज्योति

0
119

‘जब संत शैतान बन जाए और अच्छाई पर बुराई जीतने लगे, तो समझना कलयुग आ गया है’-यह कथन एक बार फिर सच हो गया है। हरियाणा का एक और बाबा दुष्कर्म के मामले में दोषी पाया गया है। उसके खिलाफ महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायतें दर्ज हुई हैं। आरोपों की पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो द्वारा की गई है।

हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव के बाबा ज्योतिगिरी महाराज की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। वीडियो में बाबा बच्चियों और महिलाओ के साथ दुष्कर्म और दूसरी अश्लील हरकत करते नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा बाबा ज्योतिगिरी के खिलाफ एक महिला ने शिकायत भी दर्ज कराई है। महिला की शिकायत और वीडियो की बुनियाद पर पुलिस ने बाबा ज्योतिगिरी के खिलाफ कार्यवाई शुरू कर दी है। बाबा ज्योतिगिरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हुआ है। हालाँकि वीडियो वायरल होने के बाद से ही तथाकथित बाबा लापता है। इसके साथ ही गुरुग्राम पुलिस के साइबर सेल में वीडियो की जांच की जा रही है। इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

इस मामले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि इन वीडियो में पीड़ित महिला का चेहरा भी साफ दिखाई दे रहा है। आइटी कानून के तहत किसी भी माध्यम से अश्लील संदेश भेजना और आईपीसी की धारा 509 के तहत किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना कानूनन अपराध है। इन्ही धाराओं के तहत वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आश्रम को बंद करने की मांग

आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। देशभर में उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार समेत कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं। हरियाणा में यह बाबा गोशाला भी चलाता है। हालाँकि सिर्फ धार्मिक नहीं बल्कि राजनैतिक गलियारों में भी इस बलात्कारी बाबा की पहुँच है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो चल रहे हैं जिसमें इस बाबा के साथ हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता बैठे नजर आ रहे हैं जिससे साफ़ होता है कि बाबा ज्योतिगिरी की पहचान नेताओं तक है। वहीं इस ढोंगी बाबा की सच्चाई सामने आते ही बहेड़ा गांव के लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। लोगों ने ढोंगी बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने और उसके सभी आश्रम बंद करने की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आश्रम के आसपास चौकसी बढ़ा दी है। आपको बता दें कि इस बाबा पर आरोप है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ वह जबरन संबंध बनाता है, और अब तक दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here