मध्य प्रदेश कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, 23 विधायकों के बाद अब विधायक सुमित्रा देवी ने दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में वोट द्वारा लोगों ने कांग्रेस को चुना था। हालांकि इसके बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी। इस सत्ता को घुमाने में सबसे अहम रोल रहा पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का। उनके साथ कांग्रेस के कई विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। ऐसे में अभी कांग्रेस में लगातार इस्तीफे दिए जा रहे हैं।

23 सीटों पर कांग्रेस विधायकों के दल-बदल कर बीजेपी में शामिल होने के बाद एक और बड़ा झटका कांग्रेस को लगा है। बुरहानपुर की नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक सुमित्रा देवी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा सचिवालय को दो लाइन में भेजे गए इस्तीफे में सुमित्रा देवी ने पद से त्यागपत्र देने की बात लिखी है। जिसे विधानसभा सचिवालय ने स्वीकार कर लिया है।

सुमित्रा कासडेकर ने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर बीजेपी के कब्जे वाली नेपानगर सीट पर कांग्रेसी झंडा लहराने का काम किया था। नेपानगर सीट से सुमित्रा देवी 2018 के चुनाव में बीजेपी की मंजू दादू को 500 से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी।

वहीं अब सुमित्रा आज दल-बदल कर बीजेपी में जाने को तैयार नजर आ रही हैं। हालांकि इस पूरे मामले को लेकर फिलहाल सुमित्रा कासडेकर ने मौन रख लिया है। खबर इस बात को लेकर कि सुमित्रा देवी बीजेपी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ले सकती हैं।

वही कांग्रेस विधायकों के दल बदलने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने कहा है यह तो पहले से बोलता आ रहा हूं कि बीजेपी बोली लगाने की राजनीति कर रही है। जिसमें संविधान और सिद्धांतों की चिंता नहीं है। वह पार्टी जो कहती रही है कि हम नैतिक और स्वस्थ राजनीति करते हैं। आज पूरे देश में सबसे घटिया और सौदेबाजी की राजनीति बीजेपी कर रही है।

Related Articles

Back to top button