ओडिशा के स्वास्थ्यमंत्री नब दास का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार आज

राज्य में तीन दिन के शोक की घोषणा, अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे तीन मंत्री

भुवनेश्वर (ओडिशा), 30 जनवरी

ओडिशा के स्वास्थ्यमंत्री नब किशोर दास का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज (सोमवार) झारसुगुडा में किया जाएगा । रविवार को गोली लगने से घायल दास ने रात को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। कैपिटल अस्पताल में रात को पोस्टमार्टम के बाद देररात उनके पार्थिव शरीर को विधानसभा परिसर लाया गया । बीजू जनता दल के विधायकों ने उनका अंतिम दर्शन किया ।

आज सुबह पार्थिव शरीर को बीजू जनता दल कार्यालय ले जाया जाएगा । पार्टी कार्यकर्ता व नेता अंतिम दर्शन करेंगे । इसके बाद झारसुगुडा में अंतिम संस्कार किया जाएगा । दास के निधन के बाद रविवार को भुवनेश्वर में झंडे को आधा झुका दिया गया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक आगामी तीन दिन तक राज्य में किसी प्रकार के मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगें । कृषि, किसान सशक्तिकरण मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाईं, राज्य के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी एवं परिवहन तथा जल संसाधन मंत्री टुकुनी साहू राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में अंतिम संस्कार कार्यक्रम में उपस्थित रहेगें ।

कैपिटल अस्पताल के निदेशक लक्षीधर साहू ने कहा कि दो–तीन दिन के अंदर दास के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी । गोली उनके शरीर के आर-पार हो गई थी। अत्यधिक रक्त बह जाने से उन्हें बचाया नहीं जा सका।उल्लेखनीय है कि रविवार दोपहर को ब्रजराजनगर में एक पुलिसकर्मी ने उन्हें गोली मार दी थी। इसके बाद उन्हें झारसुगुडा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से एयर लिफ्ट कर उन्हें भुवनेश्वर लाया गया था ।

Related Articles

Back to top button