नुसरत जहां ने अपने पति पर दिया बड़ा बयान

बांग्ला फिल्मों की मशहूर एक्‍ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपने पति से अलग होने की खबरों पर आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है. नुसरत का कहना है कि उनकी और न‍िख‍िल जैन की शादी तुर्की के कानून से हुई थी और ये शादी भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है. खबर है क‍ि नुसरत जहां प‍िछले 6 महीनों से अपने पति से अलग रह रही हैं. बताया जा रहा है कि वह इस समय प्रेग्‍नेंट हैं और उनके पति न‍िख‍िल को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

नुसरत ने नि‍ख‍िल जैन से 2019 में तुर्की में डेस्‍ट‍िनेशन वेड‍िंग की थी. उन्होंने अपनी शादी और उससे जुड़ी अफवाहों पर विराम लगाते हुए इस पूरे मामले पर बयान जारी किया है. नुसरत ने अब न‍िख‍िल जैन से अपनी शादी को अमान्‍य बता द‍िया है. नुसरत ने इस बयान में कहा है, ‘तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के अनुसार व‍िदेशी धरती पर आयोज‍ित होने के चलते ये सेरेमनी अमान्‍य है. इसके अलावा क्‍योंकि ये एक अंतरधार्मिक व‍िवाह है, इसल‍िए इस शादी का भारत के ‘स्‍पेशल मैरेज एक्‍ट’ में मान्‍य होना जरूरी है, जो नहीं हुआ है. कानून के आधार पर ये शादी मान्‍य नहीं है, बल्कि एक र‍िश्‍ता या ‘ल‍िव-इन-र‍िलेशनश‍िप है. ऐसे में तलाक लेने का सवाल ही नहीं उठता.’

नुसरत ने आगे कहा है, ‘हमारा अलगाव काफी पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्‍योंकि मैं अपनी प्राइवेट ज‍िंदगी प्राइवेट ही रखना चाहती थी. इसल‍िए मेरी क‍िसी भी बात को हमारे सेपरेशन से जोड़कर कोई भी जज न करे. ज‍िस शादी की बात हो रही है वह मान्‍य नहीं है और इसल‍िए कानून की नजर में ये शादी है ही नहीं.’नुसरत ने इस बयान में ये भी साफ क‍िया क‍ि उनके या उनके परिवार के खर्चे या उनकी बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतें वह खुद ही पूरी करती आई हैं और इसके लिए वह क‍िसी से पैसे नहीं लेती हैं.

बता दें क‍ि कुछ खबरों ये दावा क‍िया गया था क‍ि नुसरत अपने खर्च के पैसे अपने पति न‍िख‍िल से लेती रही हैं. नुसरत ने आगे ल‍िखा है, ‘ज‍िसने खुद के ‘अमीर’ होने का और ये दावा क‍िया है कि ‘मैंने उसका इस्‍तेमाल किया’, उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से रात के अंधेरे में पैसे न‍िकाले हैं. इस बात की जानकारी मैं अपने बैंक को दे चुकी हूं और जल्‍द ही इसपर पुलि‍स कंप्‍लेंट भी फाइल करूंगी.’ नुसरत ने पति न‍िखिल पर उनके परिवार के बैंक अकाउंट के इस्‍तेमाल करने और उनकी ब‍िना जानकारी के उनके अकाउंट्स से छेड़छाड़ करने के आरोप भी लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button