नुसरत जहां से ममता का मोहभंग:बाबुल सुप्रियो भी नहीं होंगे उपचुनाव के लिए TMC के स्टार प्रचारक

नुसरत के BJP नेता से कथित संबंध बनी वजह

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल में होने वाले उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें BJP से TMC में आए पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो और TMC सांसद नुसरत जहां का नाम नहीं है। सुप्रियो और नुसरत का नाम लिस्ट में नहीं होने से उनके समर्थकों में निराशा है।

भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल हुए। ऐसा माना जा रहा था कि TMC में सुप्रियो काफी सक्रिय भूमिका में होंगे। हालांकि, भवानीपुर उपचुनाव के दौरान BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ प्रचार में वो नहीं उतरे। बताया गया कि टिबरेवाल से दोस्ती के चलते उन्होंने प्रचार न करने का फैसला लिया।

नुसरत ने विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर प्रचार किया
वहीं, नुसरत ने इसी साल मार्च-अप्रैल में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान TMC के लिए काफी बढ़-चढ़कर प्रचार किया था। लेकिन आगामी विधानसभा उपचुनाव में CM ममता ने उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं दी है। हाल ही में मां बनीं नुसरत ने एक्टर यश दासगुप्ता और एक भाजपा नेता के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं।

TMC के स्टार प्रचारकों में ममता, अभिषेक समेत ये नाम
तृणमूल सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, TMC महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, देव, मिमी चक्रवर्ती, राज चक्रवर्ती और सयानी घोष स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। साथ ही सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम, सौगत रॉय और अरूप बिस्वास जैसे अनुभवी तृणमूल नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है।

BJP के स्टार प्रचारकों में राज्य के बाहर के नेता भी शामिल
BJP ने भी बंगाल उपचुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें राज्य के बाहर के कई बड़े नाम भी शामिल हैं, जैसे कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और बिहार के सांसद गिरिराज सिंह। राज्य से पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और भाजपा बंगाल के प्रमुख सुकांत मजूमदार जैसे दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। केंद्रीय मंत्री और उत्तर बंगाल के सांसद जॉन बारला और निसिथ प्रमाणिक और मटुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर को भी इसमें शामिल किया गया था।

बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव
बंगाल की चार विधानसभा सीटों दिनहाटा, शांतिपुर, गोसाबा और खड़दह में उपचुनाव होना है। इसके लिए 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर थी। 11 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 13 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं। 30 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 2 नवंबर को काउंटिंग होगी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button