भारत में Coronavirus के मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हुई

WHO यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने coronavirus को विश्वव्यापी महामारी घोषित कर दिया है। WHO के प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 को पैनडेमिक (विश्वव्यापी महामारी) माना जा सकता है। भारत में coronavirus के मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हो गयी है, इसमें 17 विदेशी मूल के लोग शामिल हैं। सरकार ने coronavirus से फ़ैल रहे महामारी को देखते हुए 15 अप्रैल तक सभी देशों के पर्यटक वीजा निलंबित कर दिए हैं।

गृह मंत्रालय के अनुसार सबसे ज़्यदा केरल में इसके मरीज मिले है जिन में अधिकांश बाहर से आये हुए लोग है। केरल में अब तक कुल 17, हरियाणा 14, महाराष्ट्र 11, दिल्ली 6, यूपी 11, राजस्थान 3, तेलंगाना 1, लद्दाख 3, तमिलनाडु 1, जम्मू-कश्मीर 1, पंजाब 1 और कर्नाटक में 4 मरीज पाए गए हैं। (भारत में coronavirus के मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हुई) वही पटना में 4 लोगो को निगरानी में रखा है, जिनमें कोविड-19 होने का संदेह है।

भारत का पहला राज्य बना हरियाणा जहा महामारी घोषित, मंत्री अनिल विज ने किया ट्वीट:

हरियाणा में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है ऐसा करके हरियाणा यह घोषणा करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। बता दे की हरियाणा में अब तक कुल 14 मामले coronavirus के आये है सूत्रों के मुताबिक अभी मामले और भी बढ़ सकते है। (भारत में coronavirus के मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हुई)

https://twitter.com/anilvijminister/status/1237951129322803200

 

 

Related Articles

Back to top button