बिहार में अब 25 मई तक बढ़ा Lockdown, यहां जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पटना. बिहार सरकार (Bihar Government) ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ा दी है. अब यहां 25 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (cm nitish kumar) ने अपने ट्विवटर हैंडल से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फिलहाल लगाए गए लॉकडाउन के सकारात्मक फायदे दिख रहे हैं. इस स्थिति को देखते हुए आज सहयोगी मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की गई. इसके बाद राज्य सरकार ने फैसला किया कि लॉकडाउन की अवधि 16 मई से 25 मई तक के लिए बढ़ा दी जाए.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।’

इस बारे में बिहार सरकार की ओर से कोविड-19 को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. सरकार ने बताया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर राज्य सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे. जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक, जिला प्रशासन, पुलिस, सिविल डिफेंस, विद्युत आपूर्ति, जलापूर्ति, स्वच्छता, फायरब्रिगेड, स्वास्थ्य, पशु स्वास्थ्य, आपदा प्रबंदन, दूरसंचार, डाक विभाग से संबंधित कार्यालय, खाद्यान्न की अधिप्राप्ति से संबंधित कार्यालय, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अत्यावश्यक गतिविधियों से संबंधित कार्यालय, अपर मुख्य सचिव/प्रधान सचिव/सचिव/विभागाध्यक्ष के द्वारा विभाग के अत्यावश्यक कार्यों के लिए विवेकानुसार न्यूनतम कर्मियों के साथ कार्यालय यथावत कार्य करेंगे. न्यायिक प्रशासन के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा लिया गया निर्णय लागू होगा.

Related Articles

Back to top button