निर्मला सीतारमण ने कह दी ये बड़ी बात भाजपा और आप के सशक्तिकरण योजना पर ! जानिए पूरी खबर।

मुफ्त उपहारों पर बहस के बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि सरकार सभी पात्र नागरिकों तक पहुंचकर सशक्तिकरण

मुफ्त उपहारों पर बहस के बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि सरकार सभी पात्र नागरिकों तक पहुंचकर सशक्तिकरण के सिद्धांत का पालन कर रही है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि उनकी बुनियादी जरूरतें पूरी हों ताकि वे अपने परिवार की अन्य जरूरतों का ध्यान रख सकें।

वह मोदी@20 नामक पुस्तक पर विशेष कार्यक्रम में बोल रही थीं, जहां विभिन्न क्षेत्रों की कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने 20 वर्षों के शासन के दौरान पीएम मोदी के कामकाज के अपने दृष्टिकोण पर लिखा है। “पहले की सरकारों का दृष्टिकोण हकदार था। वह यहीं दे दो..वह वहीं दे दो। हां, जिन लोगों को इसकी जरूरत है, उन्हें मिलना ही पड़ेगा। लेकिन अगर यह आपका अधिकार है, तो इसे सशक्तिकरण से जोड़ना होगा। आज दृष्टिकोण यह है कि आपको सहयोग मिलेगा। ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ 80 करोड़ लोगों को भोजन मुहैया कराती है, फिर भी उन्हें मिलता है। लेकिन विश्वास उसे (व्यक्तिगत) सशक्त बनाने का है, ”सीतारमण ने सब्सिडी या मुफ्त शब्द का उल्लेख किए बिना कहाउन्होंने कहा कि ‘वन-नेशन-वन-राशन कार्ड’ जैसी योजनाओं और पीएम जन धन योजना की परतों के निर्माण के माध्यम से, मोदी सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि बुनियादी जरूरतें पूरी हों और प्रौद्योगिकी लाभार्थियों के लिए लाभ प्राप्त करना संभव बना रही है। देश और रिसाव की जाँच भी। मुफ्तखोरी को लेकर आप के हमलों के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है। जबकि AAP सदस्यों ने यह सुझाव देने की मांग की है कि शिक्षा और स्वास्थ्य को भी भाजपा द्वारा “मुफ्त” के रूप में माना जा रहा है, सीतारमण ने पहले इसे रौंद दिया था और पार्टी पर “विकृत मोड़” देने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button