यूपी के बाद हरियाणा में हुआ नाईट कर्फ्यू का ऐलान, बिना वैक्सीनेशन वालों पर लगा रोक

एमपी-यूपी के बाद हरियाणा में हुआ नाईट कर्फ्यू का ऐलान

लखनऊ: देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एमपी, यूपी के बाद हरियाणा में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. कोरोना के खिलाफ नियमों को लेकर भी कडाई की जा रही है. वहीँ राज्‍य में बिना वैक्‍सीनेशन वाले लोग पब्लिक प्लेस पर नहीं जा सकेंगे.हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की संभावना के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा के लिए एक जनवरी 2022 से पब्लिक सेक्टर से संबंधित संस्थानों में एंट्री के लिए वैक्‍सीनेशन की दोनों डोज को अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों व अन्य कार्यक्रमों में 200 से से अधिक लोग इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे. वहीँ रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के आवागमन को बैन कर दिया गया है. सीएम ने शुक्रवार को कोविड समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे.

ओमिक्रॉन को लेकर लोगों को किया जाए जागरूक

हरियाणा सीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए जरूरी है कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए. इसके साथ वैक्‍सीनेशन की तरफ अधिक ध्यान दिया जाए सभी लोगों को अपनी दोनों वैक्सिनेशन की डोज लेनी चाहिए. स्वास्थ्य विभाग कोविड मामलों से निपटने के लिए अपनी सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर चुका है. जहां भी जरूरी हो, वहां पर आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा पब्लिक प्लेस पर रोक वाले आदेशों की वजह से 23 दिसंबर को एक लाख से अधिक लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाई. इसके अलावा विभाग की ओर से 30-32 हजार रोगियों की टेस्टिंग रोजाना की जा रही है. वहीँ पॉजिटिव पाए जाने व्यक्तियों के लिए संपूर्ण जीन सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है.

हरियाणा से पहले यूपी ने नाइट कर्फ्यू का हुआ था ऐलान

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को यूपी में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया हैं. राज्य में शनिवार रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा. आदेश के मुताबिक, राज्य में हर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा. इससे पहले, मध्‍य प्रदेश ने भी 37 दिनों के बाद फिर से रात्रि कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया गया था. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि कोविड के मामले बढ़ने की वजह से राज्य भर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू होगा. क्योंकि देश भर में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button